बुधवार, 5 सितंबर 2018

राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में मनाया जाएगा सितंबर माह


                बाड़मेर, 05 सितंबर। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय पोषण मिशन के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सितम्बर माह को राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में मनाया जाएगा। राज्य में इसका नोडल विभाग खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को बनाया गया है।
                खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की शासन सचिव श्रीमती मुग्धा सिन्हा ने बताया कि पोषण माह के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, विद्यालय शिक्षा विभाग, चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, कृषि विभाग, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के समन्वय से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से मनाया जाएगा। इस दौरान उचित मूल्य की दुकानें नियमित रूप से खुली रहेंगी और उनके द्वारा आवंटित खाद्यान्न सामग्री का वितरण समुचित एवं समयबद्ध रीति से किया जाएगा। श्रीमती सिन्हा ने उचित मूल्य दुकानदारों केा निर्देश दिए हैं कि अक्टूबर माह के लिए आवंटित खाद्यान्न का उठाव भी सितंबर माह में पूर्ण करें। ताकि आगामी महीनों में राष्ट्रीय पोषण मिशन के अपेक्षानुसार समस्त पात्र लाभार्थियों को निर्धारित खाद्यान्न सामग्री समय पर वितरित की जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...