बुधवार, 26 सितंबर 2018

विधानसभा चुनाव के संबंध मंे प्रशिक्षण 29 सितंबर से


                बाड़मेर, 26 सितंबर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान नियुक्त किए गए सेक्टर आफिसर्स, उपखंड अधिकारियांे एवं पुलिस सेक्टर आफिसर्स का प्रशिक्षण 29 एवं 30 सितंबर एवं 1 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे से दो पारियों मंे आयोजित होगा।
                जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद मदन नकाते की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक इस प्रशिक्षण मंे 7 उपखंड मजिस्ट्रेट, 360 सेक्टर आफिसर्स, 250 पुलिस सेक्टर आफिसर्स शामिल होंगे। समस्त प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी के निर्देशन मंे जिला परिषद हाल, कांफेस हाल एवं पुलिस विभाग के मीटिंग हाल मंे आयोजित होगा। प्रशिक्षण के दौरान आदर्श आचार संहिता, भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशांे की पालना एवं कानून व्यवस्था से संबंधित प्रशिक्षण के लिए सहायक प्रोफेसर मुकेश पचौरी, प्रशिक्षण स्थल पर यातायात एवं अन्य व्यवस्थाआंे के लिए समुचित पुलिस को तैनात करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल, प्रशिक्षण स्थल की सफाई, विद्युत, पेयजल, माइक, जनरेटर व्यवस्था के लिए नगर परिषद आयुक्त, प्रशिक्षण की वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक मोहन कुमार सिंह, चिकित्सा दल के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रशिक्षण के लिए आवश्यक उपकरणांे की व्यवस्था के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक, प्रशिक्षण के लिए ईवीएम, वीवीपेट की व्यवस्था एवं तकनीकी विशेषज्ञ की उपलब्धता के लिए ईवीएमवीवीपेट प्रकोष्ठ के समन्वयक पिताम्बर डलोरा, आदेशांे के समयबद्व प्रसार सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ सहायक मोतीसिंह, काउंटर मंे उपस्थिति के लिए स्टाफ की नियुक्ति एवं प्रशिक्षण सामग्री वितरण करने के लिए अतिरिक्ति प्रशासनिक अधिकारी किरणरूपराय माथुर को उत्तरदायी अधिकारी नियुक्त किया गया है। समस्त उपखंड मजिस्ट्रेटस को 30 सितंबर को प्रातः 9.30 बजे कांफ्रेस हाल मंे उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए है। बाड़मेर उपखंड अधिकारी को इस प्रशिक्षण के लिए तीन प्रशिक्षण स्थलांे पर तीन-तीन ईवीएम मास्टर टेªनर, विज्ञ कार्मिकांे की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...