सोमवार, 23 जुलाई 2018

विद्युत संबंधित शिकायतांे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश


जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने की बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा

                बाड़मेर, 23 जुलाई। विद्युत संबंधित शिकायतांे का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। उपभोक्ताआंे की प्रत्येक शिकायत का प्रभावी मोनेटरिंग के साथ समाधान करें। इसमंे किसी तरह की कौताही पाए जाने पर अधीक्षण अभियंता की जबावदेही सुनिश्चित की जाएगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा करते हुए यह बात कही।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि डिस्काम के कार्मिकांे को पाबंद किया जाए कि दूरभाष पर उपभोक्ताआंे की शिकायत दर्ज करने के उपरांत निर्धारित समयावधि मंे उसका निस्तारण करें। उन्हांेने विद्यालय भवनांे के ऊपर से विद्युत तार हटाने, ढीले तार सही करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी को राजश्री योजना के भुगतान संबंधित प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने मौमसी बीमारियांे की रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम करने के अलावा स्टोर का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए। उन्हांेने रात्रि चौपाल के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियांे को आवश्यक रूप से उपस्थित होने के लिए कहा। उन्हांेने अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियांे के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी।
                जिला कलक्टर ने कहा कि नगर परिषद शहर मंे क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत एवं नालांे की सफाई करवाने के साथ दूसरे दिन ही मलबा हटवाएं। उन्हांेने सड़कांे के कार्याें मंे लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारांे को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवा ने विभागवार संपर्क पोर्टल पर बकाया प्रकरणांे की जानकारी दी। इस दौरान अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, हेमंत चौधरी,नगर परिषद आयुक्त पंकज मंगल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...