सोमवार, 11 जून 2018

जन भागीदारी के आहवान के साथ भामाशाहांे का सम्मान


एमजेएसए के तृतीय चरण मंे योगदान करने वाले भामाशाहांे को किया सम्मानित

                बाड़मेर, 11 जून। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान मंे आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने एवं भामाशाहांे को सम्मानित करने के लिए सोमवार को कैलाश इंटरनेशनल मंे कार्यशाला आयोजित हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत सहयोग करने वाले विभिन्न कंपनियांे के प्रतिनिधियांे एवं भामाशाहांे को सम्मानित किया गया।
                इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत बाड़मेर जिले मंे कई गांवांे को पानी के लिहाज से आत्मनिर्भर बनाने की दिशा मंे अनुकरणीय कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि बारिश के पानी का बड़े पैमाने पर संग्रहण करने के लिए जिले मंे बड़ी तादाद मंे टांकंे बनाए गए है। उन्होंने कहा कि इस अभियान से जन भावनाएं जुड़ी हैं, आने वाली पीढ़ी के लिए जल बचाएं, साथ ही युवा पीढ़ी को जल बचाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने अभियान के चतुर्थ चरण के लिए योगदान देने के लिए भामाशाहों से अपील की। जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान बहुत लाभदायक सिद्ध हुआ है। वर्षा जल का संग्रहण हुआ, जो स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होने के साथ आमजन के लिए वरदान साबित हुआ है। उन्हांेने इस अभियान मंे आमजन से अधिकाधिक भागीदारी निभाने की अपील की। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने कहा कि जल की एक-एक बूंद को बचाने के लिए समन्वित प्रयास करें। उन्हांेने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान मंे सहयोग करने वाले भामाशाहांे का आभार जताया। इस दौरान मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान मंे सहयोग करने वाले 22 भामाशाहांे का सम्मान किया गया। वहीं इस अभियान मंे विभिन्न भामाशाहांे ने करीब 15 लाख रूपए का सहयोग करने की घोषणा की। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने अभियान के सहयोग के लिए एक दिन का वेतन देने की घोषणा की। कार्यशाला मंे विभिन्न कार्यकारी एजेंसियांे के प्रतिनिधियांे ने अपने अनुभव साझा किए। इस दौरान जिला रसद अधिकारी जितेन्द्रसिंह नरूका, केयर्न के भानूप्रतापसिंह, राजवेस्ट के सुधीर भंडारी, रोशनखान भी अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। इससे पहले प्रोजेक्टर के जरिए अधीक्षण अभियंता एवं पदेन परियोजना निदेशक बलवीरसिंह ने बाड़मेर जिले मंे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत हुए जल संरक्षण कार्याें के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। कार्यशाला मंे समाजसेवी जोगेन्द्रसिंह चौहान, सहायक अभियंता ताराचंद शर्मा, हनुमानराम चौधरी, लेखाधिकारी सुरेश गोलेच्छा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी, भामाशाह एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...