सोमवार, 11 जून 2018

सौर ऊर्जा आधारित टयूबवैलांे को प्राथमिकता देने के निर्देश


जिला कलक्टर ने की बिजली,पानी संबंधित व्यवस्थाआंे की समीक्षा

                बाड़मेर, 11 जून। जलदाय विभाग सौर ऊर्जा से संचालित होने वाले टयूबवैलांे एवं हैंडपंपांे के कार्याें को प्राथमिकता दें। इससे बिजली की बचत के साथ इनके संचालन मंे होने वाले वित्तीय भार मंे कटौती होगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी व्यवस्था संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियांे को निर्देशित करते हुए यह बात कही।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि सौर ऊर्जा आधारित टयूबवैल एवं हैंडपंप लगाने से आमजन को निर्बाध रूप से जलापूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी। उन्हांेने जिले मंे समस्त स्थानांे पर जलापूर्ति के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियांे को प्रभावी मोनेटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्हांेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी को स्वास्थ्य सेवाआंे मंे सुधार लाने के लिए अधीनस्थ कार्मिकांे का पर्यवेक्षण करने के लिए कहा। उन्हांेने टीकाकरण, एम्बूलैस सेवाआंे के बारे मंे जानकारी ली। उन्हांेने पादरिया मंे चिकित्सा एवं जलदाय विभाग के अधिकारियांे की एक टीम भेजने के निर्देश दिए। उन्हांेने डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट को समस्त स्थानांे पर सुचारू विद्युतापूर्ति करवाने तथा टयूबवैल के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन को शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्हांेने पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अब तक के कार्य की समीक्षा करते हुए 30 जून तक लक्ष्य के अनुरूप बकाया 17 हजार विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने राजकीय चिकित्सालय मंे निर्माण कार्य तीव्र गति से करवाने के निर्देश दिए। ताकि मरीजांे एवं आमजन को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। इस दौरान यूआईटी सचिव चेनाराम चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, आयुक्त पंकज मंगल, अधीक्षण अभियंता हेमंत चौधरी, सूराराम चौधरी, सुनील विश्नोई समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...