मंगलवार, 12 जून 2018

दिव्यांगांे को मिलेगा निःशुल्क प्रशिक्षण


                बाड़मेर, 12 जून। भारतीय समाज कल्याण परिषद की ओर से संचालित वयस्क विकलांग औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र का नया सत्र जुलाई, 2018 के प्रथम सप्ताह से प्रारम्भ होगा।
                इण्डियन काउन्सिल ऑफ सोशल वेलफेयर भारतीय समाज कल्याण परिषद के मानद सचिव ज्ञान चन्द जैन झांझरी ने बताया कि परिषद की ओर से 15 से 35 वर्ष के अस्थि एवं बधिर दिव्यांगांे को स्वावलम्बी बनाने के लिए जयपुर में विगत 50 वर्षों से वयस्क दिव्यांग औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र का संचालन किया जा रहा है। इस केन्द्र में दसवीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियांे को कम्प्यूटर डी.टी.पी. एवं टैली एवं पांचवीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियांे को इलैक्ट्रिकल मोटर बाईडिंग का छह माह का प्रशिक्षण निःशुल्क दिया जाएगा। उनके मुताबिक जयपुर से बाहर के पुरूष प्रशिक्षणार्थियों के लिए छात्रावास एवं भोेजन की निःशुल्क सुविधा है। साथ ही प्रशिक्षण पूरा कर लेने पर प्रशिक्षणार्थियों को उनके पुनर्वास में सहायता की जाती है। प्रशिक्षण केन्द्र का नया सत्र जुलाई माह के प्रथम सप्ताह से प्रारम्भ हो रहा है। इसके लिए प्रवेश फार्म परिषद से निःशुल्क प्राप्त कर 30 जून तक परिषद कार्यालय मंे जमा कराए जा सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...