सोमवार, 28 मई 2018

सात स्थानांे पर पानी के नमूने लिए


                बाड़मेर, 28 मई। आमजन को दूषित पानी से बचाने तथा खाद्य पदार्थाें की गुणवत्ता जांच करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। चिकित्सा विभाग की टीम ने सोमवार को सात स्थानांे पर शुद्वता की जांच करने के लिए पानी के नमूने लिए।
                मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. कमलेश चौधरी ने बताया कि दूषित पानी की जांच के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा ने सोमवार को विभिन्न आरओ प्लांट की जांच की। इस दौरान मैसर्स माजीसा मिनरल वाटर, मैसर्स महावीर मिनरल वाटर, मैसर्स भाग्यलक्ष्मी मिनरल वाटर लंगेरा रोड़, मैसर्स महादेव मिनरल वाटर, मैसर्स रूद्र आईस फैक्सी, मैसर्स जलधारा मिनरल वाटर से पानी के नमूने लिए। पानी के इन नमूनों को जांच के लिए भिजवाया गया है। लैब से रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। चौधरी ने बताया कि पूरे जिले मंे मिलावट रोकने तथा पुराने खाद्य लाइसेंस के नवीनीकरण एवं नए लाइसेंस बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्हांेने आमजन से मौजूदा गर्मी के मौसम मंे लू से बचने के लिए अधिकाधिक पानी पीने एवं भरपेट भोजन के साथ तरल पदार्थ लेने की अपील की है। उन्हांेने सिर पर गीला कपड़ा रखने तथा खुले मंे बिक रही सामग्री को नहीं खरीदने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...