सोमवार, 9 अप्रैल 2018

बेहतरीन एवं सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था के लिए विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श


जिला कलक्टर ने सड़क हादसांे की रोकथाम को सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

       बाड़मेर, 09 अप्रैल। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की अध्यक्षता में सोमवार को जिला कलक्टर कार्यालय में आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलक्टर नकाते ने यातायात व्यवस्था से जुडे़ विभिन्न मुद्दों पर आवश्यक निर्देश देते हुए इसकी पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने विभिन्न स्थानांे पर सड़क हादसांे की रोकथाम के लिए समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए।
       जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने एनएचएआई के अधिकारियों को उत्तरलाई रोड़ पर स्पीड ब्रेकर एवं जोधपुर से बाड़मेर जिले में प्रवेश स्थल पर सूचना बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात सुरक्षा नियमों का अधिकाधिक प्रचार - प्रसार करने के साथ अवैध वाहनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाए। जिला कलक्टर नकाते ने शिव कस्बे में स्पीड लेन तथा पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए उपखंड अधिकारी को एनएचएआई के साथ मौका मुआयना करने के निर्देश दिए। उन्हांेने बाड़मेर एवं बालोतरा शहर में अधिकतम वाहन गति सीमा सम्बन्धित सूचना बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि गौरव पथ का कार्य पूरा होने के बाद बाड़मेर शहर में रोडवेज बसों के प्रवेश शुरू किया जाए। उन्हांेने कुर्जा फांटे के समीप तिराहे को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए, ताकि किसी तरह के हादसे की आशंका नहीं रहे। उन्हांेने राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित स्थानांे पर नाला निर्माण करवाने के भी निर्देश दिए। बैठक में परिवहन व्यवस्था को अधिक सुविधाजनक, पारदर्शी एवं उतरदायी बनाने, नए मार्ग खोलने, रूटों पर बस सुविधा संचालन, अवैध रूप से संचालित वाहनों एवं ओवर क्राउडिग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई, सड़क हादसों में होने वाली मौतों की दर में वर्ष 2020 तक 50 फीसदी कमी लाने के लिए सड़क सुरक्षा नीति के लिए बाड़मेर में गठित कमेटी की क्रियान्विति के सम्बन्ध में विचार विमर्श हुआ। इसके अलावा चौहटन चौराहे पर वाहनों का ठहराव रोकने तथा 30 मीटर के दायरे में पार्किंग नहीं करने देने की पालना सुनिश्चित के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए गए। बैठक के दौरान उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, पुलिस उप अधीक्षक सुभाषचन्द्र, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी, अचलाराम,नगर परिषद के आयुक्त पंकज मंगल, कैलाश कोटड़िया,ओमप्रकाश मेहता, पुरूषोतम खत्री समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से आगामी 23 से 30 अप्रैल के मध्य 29 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। बैठक मंे इस दौरान आयोजित होने वाली विभिन्न जागरूकता गतिविधियां पर विचार-विमर्श किया गया।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...