शुक्रवार, 13 अप्रैल 2018

गैस वितरकांे को दी ग्राम स्वराज अभियान की जानकारी


बाड़मेर, 13 अप्रैल। जिला रसद अधिकारी कार्यालय में एल पी जी गैस वितरकों की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिला रसद अधिकारी जीतेन्द्रसिंह नरूका एवं एलपीजी सेल्स आईओसी के सहायक प्रबंधक पीयूष कुमार सिंह ने ग्राम स्वराज अभियान के दौरान संपादित किए जाने वाले कार्याें के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी।
                इस दौरान जिला रसद अधिकारी जीतेन्द्रसिंह नरूका ने कहा कि स्वराज अभियान के तहत बाडमेर जिले की चयनित पंचायतों में 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस मनाया जाएगा। एल पी जी पंचायत बैठकों में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के विस्तार के लिए नवीन श्रेणियों के लाभार्थियों के लिए के वाई सी की जाएगी तथा नये उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एल पी जी गैस कनेक्शन दिए जाने है। इस दौरान ग्रामीणांे कां एल पी जी की उपयोगिता एवं सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी जाएगी। जिला रसद अधिकारी नरूका ने उक्त कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी से अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। एलपीजी सेल्स आईओसी के सहायक प्रबंधक पीयूष कुमार सिंह ने कहा कि अभियान के दौरान जिले के चयनित 38 गांवों को धूम्ररहित निर्धूम बनाया जाना है। उन्हांेने कहा कि यह लक्ष्य विस्तारित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत नये पात्र लाभार्थियों से पूरा किया जाएगा।
बैठक के दौरान 14 अप्रैल से 5 मई तक आयोजित होने वाले ग्राम स्वराज अभियान, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और इसमें सम्मिलित की गई नई श्रेणियों के विषय में जानकारी दी गई। साथ ही वितरकों की जिज्ञासाओं का समाधान किया गया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...