बुधवार, 25 अप्रैल 2018

जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल मंे सुनी समस्याएं, मिसिंग लिंक बनाने के निर्देश


डेडावास जागीर मंे रात्रि चौपाल के दौरान हुआ टांके के लाभार्थियांे के नामांे का पठन

                बाड़मेर, 25 अप्रैल। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवर को डेडावास जागीर मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनी। उन्हांेने ग्रामीणांे से आदान-अनुदान वितरण संबंधित जानकारी ली। उन्हांेने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को मिसिंग लिंक 4.5 किमी सड़क का कार्य करवाने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर संबंधित विभागीय अधिकारियांे को प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने ग्रामीणांे के अनुरोध पर आरओ प्लांट लगवाने का आश्वासन दिया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने ग्रामीणांे को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के बारे मंे विस्तार से जानकारी देते हुए भागीदारी निभाने का आहवान किया। उन्हांेने कहा कि मानसून आने से पूर्व समस्त कार्य पूरे कर लिए जाए। साथ ही कार्य करवाते समय गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देश पर टांका निर्माण की सूची सबके सामने पढ़कर सुनाई गई। जिला कलक्टर ने यह सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के निर्देश दिए। ग्रामीणांे ने रतनुपरा से डेडावास जागीर तक सड़क निर्माण करवाने की मांग की। इस पर जिला कलक्टर ने सड़क निर्माण करवाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान ग्रामीणांे की ओर से गैस चिमनी की गर्मी से फसल खराब होने, ग्राम धांधलावास मंे आबादी विस्तार के लिए भूमि आवंटन करवाने, सार्वजनिक कटान रास्ता खुलवाने, आरजीटी मंे डीजी आपरेटर एवं हेल्पर पद पर कार्यरत कार्मिकांे को पुनः लगाने के साथ सड़क एवं पानी से जुड़ी परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई। इस दौरान जिला रसद अधिकारी जीतेन्द्रसिंह नरूका,गुड़ामालानी उप प्रधान राणा कुलदीपसिंह, तहसीलदार बद्रीनारायण विश्नोई समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने टांका निर्माण एवं खेत की मेड़बंदी के कार्य की जानकारी ली। उन्हांेने विकास कार्याें मंे गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...