शुक्रवार, 20 अप्रैल 2018

बाड़मेर के 29 गांवांे मंे हुआ एलपीजी पंचायत का आयोजन


                बाड़मेर, 20 अप्रैल। ग्राम स्वराज अभियान के देशव्यापी अभियान के तहत शुक्रवार को बाड़मेर जिले के 29 गांवों में उज्ज्वला दिवस पर एलपीजी पंचायत का आयोजन किया गया।
                आटी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित एलपीजी पंचायत के दौरान इंडियन ऑइल के मुख्य महाप्रबंधक सुनील गर्ग ने एलपीजी के इस्तेमाल करने से होने वाले स्वास्थ्य, आर्थिक, सुरक्षा संबंधी तथा पर्यावरण फायदों के बारे मंे जानकारी दी। फील्ड आफिसर पीयूष कुमार सिंह ने कहा कि एलपीजी पंचायत के माध्यम से जिले के सभी परिवारों एलपीजी उपयोग के लिए प्रेरित किया जा सकता है। इस कार्यक्रम से लोगों में विशेषकर महिलाओं में एलपीजी के उपयोग तथा सुरक्षा की अच्छी समझ बनने के साथ विस्तारिक उज्ज्वला योजना मे शामिल श्रेणियों के संबंध मे जानकारी मिली। एलपीजी पंचायत का आयोजन इंडियन ऑइल कार्पोरेशन की ओर से थार गैस सर्विस बाड़मेर के देखरेख में किया गया। ग्राम स्वराज अभियान के नोडल अधिकारी नवीन कुमार अग्रवाल ने संपादित किए जा रहे कार्याें की जानकारी ली। इस दौरान जिला रसद अधिकारी जीतेन्द्र सिंह नरुका, इंडियन ऑइल के फील्ड ऑफिसर पीयूष कुमार सिंह, थार गैस के संचालक छगन सिंह राठौड़, सरपंच रणजीत कुमार उपस्थित रहे। आटी मंे आयोजित एलपीजी पंचायत के दौरान 27 लाभार्थियांे को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन जारी किए गए। सबको सुरक्षा कार्ड वितरित किए गए।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...