गुरुवार, 28 दिसंबर 2017

परिवहन विभाग ने शुरू किया रोड एडवाइजरी कार्यक्रम शुभ यात्रा

शुभ यात्रा कार्यक्रम का प्रसारण कल से आकाशवाणी के 19 केन्द्रों से
                बाड़मेर, 28 दिसंबर। परिवहन विभाग प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं मेें कमी लाने और सड़क पर चलने वाला हर व्यक्ति सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन आदत के रूप में करे, इसके लिए एक विशेष रेडियों कार्यक्रम श्रंखला शुभ यात्रा का प्रसारण 30 दिसंबर से शुरू कर रहा है।

                इस दौरान परिवहन मंत्री युनूस खान प्रत्येक कार्यक्रम में प्रदेश की जनता से यातायात के नियमों का पालन करने,हैलमेट पहनने,सीट बैल्ट पहनने,गति सीमा में वाहन चलाने,वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने, ड्रिंक और ड्राइव को अलग रखने, नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं चलाने देने आदि विषयों पर अपील करेंगे। परिवहन विभाग की उपायुक्त निधि सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग और आकाशवाणी के मध्य हुए एम ओ यू के अनुसार आकाशवाणी प्राइम टाइम में प्रतिदिन 5 मिनिट के 3 कार्यक्रमों का प्रसारण करेगा। उन्होंने बताया कि 90 प्रतिशत दुर्घटनाएं वाहन चालको की लापरवाही अथवा मानवीय भूल से होती है। इन दुर्घटनाओं से अमूल्य मानवीय जीवनए वाहन एवं संपदा की क्षति होती हैै। हर नागरिक का जीवन देश की अमानत है। उसके सुरक्षित व सकुशल रहकर यात्रा पूरी कर सके यह इस कार्यक्रम का उद्देश्य है। हादसो रहित राष्ट्र के निर्माण के लिए परिवहन विभाग संकल्पबद्ध है। विविध भारती आकाशवाणी जयपुर के केन्द्र प्रमुख राकेश जैन ने बताया कि शुभ यात्रा कार्यक्रम का प्रसारण विविध भारती एफ एम केन्द्रो पर प्रतिदिन सुबह 9.15 बजे, सायं 6 बजे और रात्रि 8.15 बजे किया जाएगा। इसके अलावा 16 प्राइमरी और स्थानीय केन्द्रो के मीडियम वेव एफ एम और शार्टवेव केन्द्रो पर पर सुबह 9.05, दोपहर एक बजे और सायं प्रादेशिक समाचारों के बाद 06.40 बजे किया जाएगा। जैन ने बताया कि प्रदेश के श्रोता इस कार्यक्रम में अपने अनुभव, मधुर स्मृतियॉ, कटु स्मृतियॉ, प्रेरक प्रंसग के माध्यम से इस कार्यक्रम में सहभागी बन सकते है। शुभ शुभ यात्रा एट जीमेल डॉट कॉम अथवा व्हाटसअप नंबर 9829061805 पर अपनी बात रिकार्ड कर भिजवा सकते है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...