शुक्रवार, 22 दिसंबर 2017

प्रशिक्षण के बाद स्वरोजगार से जोड़े : नकाते

         बाड़मेर, 22 दिसंबर। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षणार्थियांे को स्वरोजगार से जोड़ा जाए। इसके लिए बैंकांे के जरिए उनको ऋण उपलब्ध करवाया जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक आरसेटी एवं नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान मंे एनयूएलएम के तहत प्रशिक्षण की शुरूआत करते हुए यह बात कही।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने अधिकाधिक लोगांे को प्रशिक्षण से लाभांवित करवाकर स्वरोजगार से जोड़ने की बात कही। उन्हांेने इस दौरान फीता काटकर प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। इसी तरह जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल एवं नगर परिषद के आयुक्त डा.गुंजन सोनी ने भी प्रशिक्षण शिविरांे का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिला प्रबंधक भंवर खान एवं गौतम माथुर उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम समन्वयक गौतम पन्नू ने किया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के प्रयासांे से दो वर्ष उपरांत प्रशिक्षण की शुरूआत हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...