शुक्रवार, 22 दिसंबर 2017

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने तामलियार में लगाई रात्रि चौपाल

वंचित गांवांे एवं ढाणियों को नर्मदा नहर परियोजना से जोड़ने के निर्देश
                बाड़मेर, 22 दिसंबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने गुरूवार को रामसर तहसील के तामलियार ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई की तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीध्र निस्तारण के निर्देश दिए।
                तामलियार ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने नर्मदा नहर परियोजना के अधीक्षण अभियन्ता शंकरलाल को वंचित गांव, ढाणीयों का सर्वे करवाकर नर्मदा नहर परियोजना से जोडने के निर्देश दिए। उन्होने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को पानी की समस्या के मद्दे नजर आवश्यकतानुसार हैण्डपम्प एवं ओपन वेल खुदवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने तामलीयार में ओपन वेल एवं आर.ओ. का कार्य दो माह में पूरा करने के निर्देश दिए।
                अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने डिस्कॉम के अधिकारियों को पं0 दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के कार्य पर प्रभावी मॉनिटरिंग रखते हुए समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने शेष रही ढाणियों को जोडने के निर्देश दिए ताकि कोई ढाणी वंचित नहीं रह सकें। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सडकों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने डिस्ट्रीक्ट मिनरल फाउण्डेशन ट्रस्ट के तहत सड़कों के दुरूस्तीकरण के लिए खनि अभियन्ता खान एवं भू विज्ञान विभाग को पत्र भिजवाने के निर्देश दिए।

                अतिरिक्त जिला कलक्टर ने राजकीय सैकण्डरी स्कूल कोजाणियों की ढाणी तामलीयार में शिक्षकों की कमी के मद्देनजर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को निरीक्षण कर शिक्षकों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री राज श्री योजना, आरोग्य राजस्थान सहित विभिन्न योजनाओं की विस्तार के साथ जानकारी देते हुए बालिका शिक्षा को बढावा देने पर बल दिया। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...