सोमवार, 13 नवंबर 2017

विकास कार्य पूर्ण करवाने के साथ उपयोगिता प्रमाण पत्र भिजवाएं : नकाते

प्रगति नहीं लाने वाले अधिकारियांे को नोटिस जारी करने के निर्देश
                बाड़मेर, 13 नवंबर। विकास कार्य समय पर पूर्ण करवाने के साथ प्राथमिकता से उपयोगिता प्रमाण पत्र भिजवाए। अपेक्षा के अनुरूप प्रगति नहीं लाने वाले अधिकारियांे को नोटिस जारी किए जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर ग्रामीण विकास योजनाआंे की प्रगति संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश जारी किए।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना समेत अन्य ग्रामीण विकास योजनाआंे मंे स्वीकृत कार्याें को प्राथमिकता से पूर्ण करवाए जाए। उन्हांेने पंचायत समितिवार विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि 20 नवंबर से पहले उपयोगिता प्रमाण पत्र एवं कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र अपलोड किए जाए। उन्हांेने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 30 नवंबर तक 50 फीसदी कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने विकास कार्याें की जीयो टेगिंग करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि ग्रामीण विकास योजनाआंे के कार्याें मंे अपेक्षित प्रगति लाने के लिए पंचायत समिति स्तर पर नियमित रूप से मोनेटरिंग करने के साथ टीमंे गठित कर आवास एवं अन्य कार्याें का मौके पर जाकर सत्यापन किया जाए। साथ ही लाभार्थियांे को कार्य करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

                इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा को छोड़कर अन्य विकास योजनाआंे मंे 10 लाख से अधिक की लागत के कार्यों के लिए ई-टेंडरिंग की तैयारी की जाए। उन्हांेने ग्रामीण विकास योजनाआंे के तहत प्रगतिरत कार्याें की विस्तार से समीक्षा करते हुए उपयोगिता प्रमाण पत्र भिजवाने के लिए कहा। उन्हांेने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण के कार्याें को यथाशीघ्र पूर्ण करवाया जाए। मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा ने समस्त एजेंसियांे को बैंक खातांे संबंधित विवरण उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच ने मनरेगा के तहत श्रमिकांे को मजदूरी का भुगतान करवाने के अलावा विलंबित भुगतान के संबंध मंे प्रमाण पत्र भिजवाने के निर्देश दिए। अधीक्षण अभियंता जलग्रहण बलवीरसिंह ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान की प्रगति से संबंधित जानकारी दी। लेखाधिकारी ताराचंद चौहान ने एसएफसी, टीएफसी के बकाया उपयोगिता एवं कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र भिजवाने के लिए कहा। समीक्षा बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गुंजन सोनी, अधिशाषी अभियंता मनरेगा कबीर अख्तर समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...