सोमवार, 13 नवंबर 2017

बाल दिवस सप्ताह मंगलवार 14 नवंबर से, आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

                बाड़मेर, 13 नवंबर। बच्चों के लिए संवेदनशील माहौल बनाने के लिए 14 से 20 नवंबर तक बाल दिवस को बाल सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा।


                राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने बताया कि इसके तहत राज्य के संबंधित विभागों की ओर से नाबालिग बालक,बालिकाओं से जुड़ी विभिन्न योजनाओं तथा स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा बाल अधिकारों एवं सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।  इसके तहत ’’बेटी बचाओ बेटी पढाओ विषय पर वाद विवाद एवं चित्रकला प्रतियोगिता, अंताक्षरी एवं  गायन प्रतियोगिता सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। श्रीमती मनन चतुर्वेदी ने बताया कि बच्चों को पोक्सो अधिनियम के प्रावधानों से अवगत कराते हुए ’’ गुड टच एवं बैड टच’’ के बारे में समझाने के साथ बाल विवाह एवं बाल श्रम से संबंधित फिल्में बच्चों को दिखाई जाएगी। बाल सप्ताह के समापन कार्यक्रम में वाद-विवाद, चित्रकला, गायन प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा तथा सुरक्षित बचपन की शपथ दिलाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...