शुक्रवार, 3 नवंबर 2017

सामान्य वर्ग के मेधावी अभ्यर्थियों की सहायता के लिए आवेदन आमंत्रित

                बाड़मेर, 03 नवंबर। प्रदेश के मूल सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े मेधावी अभ्यर्थियों के शैक्षणिक उत्थान के लिए एकमुश्त सहायता देने की योजना के तहत 30 नवंबर तक ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है।

                सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉ. समित शर्मा ने बताया कि इस योजना के तहत सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े अभ्यर्थियों को संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में अंतिम रूप से चयन होने पर तथा सूचीबद्ध राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थान जैसे आई.आई.टी., आई.आई.एम., एम्स, एन.एल.यू., आई.आई.एस.सी. में प्रवेश पाने वाले मेधावी विद्यार्थियों को एकमुश्त सहायता प्रदान की जाती है। डॉ. शर्मा ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा में अन्तिम चयन होने पर 50 प्रतियोगियों को 50-50 हजार रुपए, इसी प्रकार राजस्थान प्रशासनिक सेवा में अंतिम चयन होने पर 100 प्रतियोगियों को 30-30 हजार एवं राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थानों में चयन होने पर 100 छात्र-छात्राओं को 25-25 हजार रुपए की एकमुश्त सहायता एवं प्रशस्ति पत्र दिए जाएगे। उन्होंने बताया कि योजना की पात्रता एवं दिशा निर्देश संबंधित विस्तृत जानकारी विभागीय www.sje.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...