शुक्रवार, 27 अक्तूबर 2017

नगरीय निकायों में 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाएगा

                बाड़मेर, 27 अक्टूबर। राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस 31 अक्टूबर, 2017 को प्रदेश की सभी नगरीय निकायों में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जायेगा।

                निदेशक एवं संयुक्त सचिव, स्वायत्त शासन विभाग पवन अरोड़ा ने इस संबंध में प्रदेश की सभी नगरीय निकायों को पत्र लिखकर निर्देश दिए है कि राष्ट्रीय एकता के सूत्र धार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती 31 अक्टूबर, 2017 के दिन प्रदेश की सभी नगरीय निकायों में उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाए एवं इस दौरान आयोजित समारोह में नगरीय निकायों में रहने वाले सभी वर्गो के लोगों को आमंत्रित किया जाए। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सभी नगरीय निकायों में आयोजित राष्ट्रीय एकता के अग्रदूत सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती कार्यक्रम में राष्ट्रीय एकता शपथ भी सभी उपस्थित नागरिकों को दिलवाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने निर्देश दिए है कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सभी राजकीय कार्यालय, विद्यालयों, संस्थाओं, बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन, सार्वजनिक पार्क एवं प्रमुख स्थलों की विशेष रुप से सफाई की जावे तथा आमजन को स्वच्छता का संदेश दिया जाए। साथ ही खुले में शौच मुक्ति के लिए पम्पलेटों के माध्यम से जानकारी दी जाए तथा कार्यशालाओं, प्रतियोगिताओं, वाद-विवाद प्रतियोगिताओं, नाटक, दौड़ आदि का आयोजन कर स्वच्छता जागरुकता अभियान प्रारम्भ किया जाए। साथ ही उक्त कार्यक्रमों के फोटोग्राफ्स, वीडियो इत्यादि निदेशालय को अविलम्ब भिजवाए जाए। स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त सचिव पवन अरोड़ा ने बताया कि 31 अक्टूबर के दिन प्रदेश की सभी नगरीय निकायों में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाएगा। इस संबंध में सभी नगरीय निकायों को निर्देशित कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...