शुक्रवार, 27 अक्तूबर 2017

बूथ लेवल अधिकारी 15 से 30 नवंबर तक जाएंगे घर-घर

फोटोयुक्त मतदाता सूचियांे के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम मंे संशोधन
                बाड़मेर, 27 अक्टूबर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पात्र व्यक्तियों का अधिक से अधिक पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। इसके तहत सभी बूथ लेवल अधिकारी अपने-अपने मतदान केन्द्रों में 15 से 30 नवंबर के मध्य घर-घर जाकर मतदाता सूचियों की प्रविष्टियों की सत्यापन एवं विभिन्न प्रकार के आवेदन पत्र प्राप्त करंेगे।

               जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 30 अक्टूबर को किया जाएगा। साथ ही मतदान केन्द्रो पर 30 अक्टूबर से 20 नवंबर तक की अवधि में बढोतरी कर दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक रखी गई है। उन्होंने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी 11 नवंबर एवं 18 नवंबर को संबंधित मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूचियों के सम्बधित भाग की प्रविष्टियों का ग्राम सभा एवं स्थानीय निकाय एवं आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक आयोजित कर पठन कर एवं सत्यापन करेंगे। उन्हांेने बताया कि राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्त्ताओं के साथ दावे एवं अपत्त्यिों के आवेदन पत्रा 12 एवं 19 नवंबर निर्धारित की गई है। उन्हांेने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर बूथ लेवल अधिकारी के साथ 14 दिसंबर तक दावें एवं आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। सभी मतदान केन्द्रांे पर मतदाता सूचियांे का अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी 2018 को किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...