शुक्रवार, 27 अक्तूबर 2017

शहीदांे की याद मंे बीएसएफ की ओर से हाफ मैराथन का आयोजन शनिवार 28 अक्टूबर को

                बाड़मेर, 27 अक्टूबर। शहीदों को याद करने के साथ आमजन के बीच एकता और सद्भाव का संदेश देने के लिए सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर की ओर से शनिवार को प्रातः 7.15 बजे से हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा।

                सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर सेक्टर के उप महानिरीक्षक प्रतुल गौतम ने बताया कि शहीदांे की याद मंे पहली मर्तबा सीमा सुरक्षा बल की ओर से जिला मुख्यालय पर हाथ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। उनके मुताबिक सीमा सुरक्षा बल पाकिस्तान और बांग्लादेश से सटे 6023 किलोमीटर लंबे सीमा क्षेत्र में देश वासियों की रक्षा करती है। अभी तक मातृभूमि की रक्षा के लिए सीमा सुरक्षा बल के तकरीबन 1850 से अधिक जवान बलिदान दे चुके हैं। उन शहीदों ने सीमा सुरक्षा बल के कार्य करते हुए सर्वोच्च परंपरा का निर्वाह किया है। उनके मुताबिक शहीदांे को स्मृति मंे यह आयोजन किया जा रहा है। उप महानिरीक्षक प्रतुल गौतम ने आमजन, स्वयंसेवी संस्थाआंे, विद्यार्थियांे सेे अपील की है कि वे जवानांे के मनोबल बढ़ाने वाले इस कार्यक्रम में कंधे से कंधा मिलाकर जुड़ने के साथ उनका मनोबल बढ़ाएं। कमाडेंट प्रदीप शर्मा ने बताया कि हाफ मैराथन की शुरूआत 115 बटालियन नेहरू नगर मुख्यालय से होगी। उनके मुताबिक दौड़ मंे शामिल होने वाले प्रतिभागियांे को प्रातः 6.30 बजे पहुंचना होगा। इस आयोजन को लेकर विभिन्न संस्थाआंे के सहयोग से समुचित तैयारियां की जा रही है। उन्हांेने बताया कि हाफ मैराथन के लिए 115 बटालियन नेहरूनगर से रवानगी, इसके उपरांत महाविद्यालय रोड़, जलदाय विभाग के पास से होते हुए बीएसएनएल कार्यालय, सिटी सेंटर, ओवरब्रिज, इंदिरा गांधी सर्किल, सीमा सुरक्षा बल सेक्टर मुख्यालय रोड़, कलेक्ट्रेट, भगवान महावीर टाउन हाल, विवेकानंद सर्किल, तिलक बस स्टेंड के पास दो नंबर रेलवे फाटक से होते हुए नेहरू नगर रोड़, रामूबाई विद्यालय के उपरांत वापिस 115 बीएसएफ बटालियन मंे इसके समापन का मार्ग निर्धारित किया गया है। उन्हांेने बताया कि सीमा सुरक्षा बल की ओर से हाफ मैराथन के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...