बुधवार, 6 सितंबर 2017

प्रत्येक नागरिक स्वच्छ भारत मिशन मंे सक्रिय भागीदारी निभाएं : नकाते

जिला कलक्टर नकाते ने अजीत मंे रात्रि चौपाल के दौरान सुनी आमजन की समस्याएं
                बाड़मेर, 06 सितंबर। प्रत्येक घर मंे शौचालय निर्माण के साथ उसका उपयोग करते हुए आमजन स्वच्छ भारत मिशन मंे सक्रिय भागीदारी निभाएं। बाड़मेर जिले को खुले मंे शौच से मुक्त करवाकर ओडीएफ घोषित करवाने के लिए समन्वित प्रयास करने होंगे। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को अजीत ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि घरों में शौचालय निर्माण नहीं होने से गंदगी एवं बीमारियां पैदा होती है। उन्हांेने ग्रामीणों से जागरूक होकर प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण करवाने का आहवान किया। उन्हांेने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी देते हुए आमजन को लाभांवित होने का अनुरोध किया। जिला कलक्टर ने इस दौरान ग्रामीणांे की जन समस्याएं सुनने के साथ संबंधित विभागीय अधिकारियांे को समस्याआंे का प्राथमिकता से समाधान करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणांे ने खाद्य सुरक्षा योजना मंे नाम जुड़वाने, पानी की पाइप लाइन बिछाने, रोड़ लाइट लगवाने समेत विभिन्न प्रकार की समस्याएं प्रस्तुत की। रात्रि चौपाल के दौरान सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने रात्रि चौपाल के जरिए आमजन की समस्याआंे का स्थानीय स्तर पर समाधान करने की पहल की है। उन्हांेने जिला कलक्टर एवं प्रशासनिक अधिकारियांे को संवेदशीलता के साथ आमजन की समस्याएं सुनने एवं समाधान करने के लिए आभार जताया। इस दौरान पूर्व विधायक कानसिंह कोटड़ी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, उप महानिरीक्षक मुद्रांक जीतेन्द्रसिंह नरूका, उपखंड अधिकारी अंजूम ताहिर समा, विकास अधिकारी करनाराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने इससे पहले भलरो का बाड़ा मंे जन सुनवाई के दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर विभागीय अधिकारियांे को समाधान के निर्देश दिए।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...