गुरुवार, 14 सितंबर 2017

शेष रही ग्राम पंचायतों के लिए पंचायत सहायकों का होगा चयन

पंचायत सहायक लगाए जाने से संबंधित कलैण्डर किया जारी
                बाड़मेर, 14 सितंबर। ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक लगाए जाने के अंतर्गत जिन ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों का चयन अभी तक नहीं हुआ है, उन सभी ग्राम पंचायतों में नए सिरे से आवेदन प्रक्रिया इसी सप्ताह प्रारंभ कर अक्टूबर माह में उन्हें लगाने के आदेश जारी कर दिए जाएंगे।   

                शिक्षा एवं पंचायती राज राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि चयन से शेष रही 3011 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सहायक के चयन हेतु जिला स्तरीय समाचार पत्रों में विज्ञप्ति का प्रकाशन 22 सितम्बर से पहले कर संबधित विद्यालय तथा पंचायत कार्यालय में इसके लिए नोटिस बोर्ड चस्पा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आवेदक द्वारा अपना आवेदन पत्र मय स्वप्रमाणित दस्तावेज संबंधित एस.डी.एम.सी. की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी एवं संस्थान प्रधान अथवा उसके नामित एसडीएमसी सदस्य को 3 अक्टूबर तक विद्यालय समय में प्रस्तुत करना होगा। इसके पश्चात 4 अक्टूबर को ग्राम पंचायत सहायक के चयन के लिए एसडीएमसी की कार्यकारी समिति की बैठक आयोजित कर चयन की प्रक्रिया उसी दिन पूर्ण की जाएगी। इसके बाद 10 अक्टूबर 2017 तक पंचायत सहायकों को लगाए जाने के आदेश जारी करने की कार्यवाही संपन्न कर ली जाएगी। देवनानी ने बताया कि राज्य की 9 हजार 894 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों के चयन की कार्यवाही के अंतर्गत शेष रही प्रदेश की 3011 पंचायत समितियों में पंचायत सहायकों का चयन किये जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...