मंगलवार, 8 अगस्त 2017

ढोल बजाकर बताएंगे कि जल भराव वाले स्थलांे से दूर रहे

                बाड़मेर, 08 अगस्त। जिला प्रशासन के निर्देश पर ग्रामीण इलाकांे मंे ग्रामसेवक, पटवारी एवं सरकारी कार्मिक ढोल बजवाकर जल भराव वाले स्थलांे से दूर रहने की चेतावनी देंगे। इसके अलावा विद्यालयांे मंे प्रार्थना सभा के दौरान भी विद्यार्थियांे को जल भराव वाले स्थलांे से दूर रहने की समझाइश की जाएगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आपदा प्रबंधन संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान इस संबंध मंे निर्देश दिए।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि पंचायतीराज एवं राजस्व विभाग के कार्मिकों को निर्देशित किया गया है कि वे गांवांे मंे ग्रामीणांे को ढोल बजाकर यह मुनादी करवाए कि वे जल भराव वाले स्थलांे से दूर रहे। विशेषकर स्कूली बच्चांे एवं युवाआंे को इसके बारे मंे जानकारी दी जाए। इसके अलावा चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को आडियो के मौसमी बीमारियांे से बचाव तथा जल भराव वाले स्थानांे से दूर रहने संबंधित संदेश का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए है। मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के लिए पेम्पलेट के जरिए भी आमजन तक जानकारी पहुंचाने को कहा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...