मंगलवार, 25 जुलाई 2017

आपदा प्रबंधन के समुचित इंतजाम,आमजन सतर्क रहें : प्रभारी मंत्री

बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने समदड़ी क्षेत्र मंे बारिश की स्थिति की जायजा लिया
                बाड़मेर, 25 जुलाई। राज्य सरकार की ओर से आपदा प्रबंधन के समुचित इंतजाम किए गए है। विभागीय अधिकारी मुस्तैद है। आमजन भी बारिश के दौरान विशेष सतर्कता बरतें, किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति होने पर तत्काल जिला प्रशासन को सूचित करें। बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने मंगलवार को समदड़ी क्षेत्र मंे बारिश एवं लूनी नदी मंे जल बहाव की स्थिति का जायजा लेते हुए ग्रामीणांे से कही।

                प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि ग्रामीण पानी के बहाव के दौरान किसी तरह की जोखिम लेकर नदी अथवा रपट पार करने का प्रयास नहीं करें। उन्हांेने ग्रामीणांे से कहा कि वे अपने बच्चांे से समझाइश करें कि वे जल भराव वाले स्थानांे से दूर रहे। इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियो को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि लोग पानी के तेज बहाव में नहीं जाएं। उन्हांेने अधिकारियांे को आपदा से निपटने के लिए हर समय तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी आपातकालीन स्थिति में निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है। इस दौरान सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, तहसीलदार सुरेंद्र सिंह खगरौत, विकास अधिकारी अतुल सोलंकी, थानाधिकारी चंद्रवीर सिंह भाटी, सरपंच ठाकुर नटवर करण, उप सरपंच मोहनलाल समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...