मंगलवार, 25 जुलाई 2017

सुव्यवस्थित यातायात प्रबंधन पर हुआ व्यापक विचार-विमर्श

                बाड़मेर, 25 जुलाई। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की अध्यक्षता मंे आयोजित हुई। इस दौरान सुव्यवस्थित यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए व्यापक विचार-विमर्श किया गया।

                जिला मुख्यालय पर आयोजित यातायात प्रबंधन समिति की बैठक के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शिव कस्बे मंे पानी की निकासी के लिए पुलिया निर्माण करवाने, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अन्य सड़क मार्गाें पर गति सीमा एवं हादसांे की रोकथाम संबंधित बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान बाड़मेर शहर मंे यातायात व्यवस्था, बड़े कस्बे मंे सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था, अतिक्रमण हटवाने संबंधित विभिन्न मुददांे पर विचार-विमर्श के साथ अधिकारियांे एवं मनोनीत सदस्यांे की ओर से सुझाव रखे गए। इस दौरान चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने रोडवेज बसांे के बाड़मेर शहर मंे प्रवेश का मामला उठाया। उन्हांेने कहा कि रोडवेज बसांे को शहर मंे प्रवेश की अनुमति नहीं देने से आमजन को भारी दिक्कतांे का सामना करना पड़ रहा है। उन्हांेने आमजन की भावना एवं उनकी सहुलियत के लिए रोडवेज बसांे को शहर मंे प्रवेश देने की बात कही। इस पर जिला कलक्टर नकाते ने पुलिस अधीक्षक से विचार-विमर्श के उपरांत निर्णय लेने की बात कही। उन्हांेने कहा कि ट्रायल के तौर पर कुछ दिन तक एक सप्ताह तक रोडवेज बसांे की आवाजाही की जाए। इस दौरान यह यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होती है तो इसको नियमित रूप से शुरू कर दिया जाएगा। बैठक के दौरान जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने उपखंड स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठकांे के आयोजन के साथ हादसांे की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासांे के बारे मंे जानकारी दी। इस दौरान महिला मंडल बाड़मेर के आदिल भाई ने सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के बारे मंे जानकारी दी। नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई को स्टेशन रोड़ से अतिक्रमण हटवाकर यातायात व्यवस्था सुव्यस्थित करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान मनोनीत सदस्य रामकुमार जोशी, कानसिंह राजपुरोहित समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...