गुरुवार, 13 जुलाई 2017

बीसीएमएचओ को मिलेगी चार्जशीट, अनियमितता के मामलांे मंे दर्ज होगी एफआईआर

जिला स्तरीय जन सुनवाई मंे समस्याआंे के समाधान से आमजन को मिली राहत
                बाड़मेर, 13 जुलाई। जिला मुख्यालय पर गुरूवार को आयोजित जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिगला ने आमजन की समस्याएं सुनी। इस दौरान बीसीएमएचओ को चार्जशीट जारी करने के साथ विभिन्न समस्याआंे का समाधान कर आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने अनियमितता के मामलों मंे सहकारी समितियांे के व्यवस्थापकांे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। गुरूवार शाम 4 बजे तक चली जन सुनवाई के दौरान आमजन की ओर से 200 परिवाद पेश किए गए।
                जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने उपखंड अधिकारी को लूणू गांव मंे अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्हांेने बाड़मेर तहसीलदार को भविष्य मंे अतिक्रमण नहीं हो, यह सुनिश्चित करने को कहा। जिला कलक्टर ने झाक ग्राम पंचायत मंे ग्रेवल सड़क का निर्माण करवाने, सेड़वा मंे गोचर भूमि से अतिक्रमण हटवाने, पचपदरा के एक मामले मंे सीमा ज्ञान करवाकर परिवादियांे को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। इसी तरह मालपूरा ने केयर्न इंडिया की साइट से निकलने वाली आग को बंद करवाने, भाडियावास निवासी सिरेमल सुथार के खेत की पैमाइश करवाकर ग्रेवल सड़क बनवाने, इंदिरा कालोनी मंे बिल्डिंग लाइन से बाहर वाले अतिक्रमण हटवाने, बलाई गांव मंे गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने, धोरीमन्ना कस्बे मंे अतिक्रमण रूकवाने, मनरेगा के कार्याें एवं शौचालय निर्माण का भुगतान दिलवाने, देवड़ा मंे गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने, बामसीन एवं सावरड़ा के पटवारी के खिलाफ जांच करवाने समेत विभिन्न प्रकरणांे मंे प्रभावी कार्रवाई कर परिवादियांे को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई,भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवान, डीआईजी स्टाम्प जीतेन्द्रसिंह नरूका, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी दिलीप जैन, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ समेत विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सहकारी बैंकांे के व्यस्थापकांे के खिलाफ मिली शिकायतांे को गंभीरता से लेते हुए सहकारी बैंक के अधिकारियांे को ग्रामीणांे को आवश्यक रूप से ऋण वितरण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने मारूड़ी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर विशेष शिविर लगाने के निर्देश दिए। इसी दौरान बीसीएमएचओ की ओर से कार्याें के क्रियान्वयन मंे लापरवाही बरतने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने उसकी चार्जशीट तैयार कर विभाग को भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने पुलिस से संबंधित प्रकरणांे की सुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
अदालत के आदेश की पालना करवाने के निर्देश : जन सुनवाई के दौरान चौहटन निवासी कांजीराम ने राजस्व मंडल के आदेश की पालना करवाने संबंधित परिवाद पेश किया। उसने बताया कि स्थगन आदेश के बावजूद जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इस पर जिला कलक्टर नकाते ने चौहटन तहसीलदार को राजस्व मंडल के आदेश की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए।
पंचायत समिति मुख्यालय पर टेंडर बाक्स रखने के निर्देश : जन सुनवाई के दौरान विभिन्न स्थानांे से आए लोगांे ने निविदा प्रक्रिया संबंधित दस्तावेज ग्राम पंचायत मुख्यालय पर नहीं लेने के बारे मंे अवगत कराया। इस पर जिला कलक्टर ने पंचायत समिति मुख्यालय पर भी टेंडर बाक्स रखने एवं उसकी प्रतिदिन संबंधित विकास अधिकारियांे को जांच करने के निर्देश दिए।
तीन दिन मंे समस्त प्रकरणांे का निस्तारण करें : सेड़वा पंचायत समिति मंे कार्यरत कंप्यूटर आपरेटरांे पर तथाकथित रूप से पैसे मांगने एवं कार्य संपादित नहीं करने के परिवाद की जांच कर दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई एवं तीन दिन मंे समस्त प्रकरण निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...