सोमवार, 10 जुलाई 2023

राजस्थान की सरकार हर वर्ग को राहत दे रही है - जैन

राज्य गौसेवा आयोग अध्यक्ष बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने नव गठित ग्राम पंचायत भवन मातासर एवं नव क्रमोन्नत राउमावि. मातासर के उदघाटन एवं ग्राम पंचायत गंगासरा में 33/11 केवी जीएसएस का किया लोकार्पण 


बड़ी संख्या में उमड़े ग्रामवासी,विधायक जैन का गर्म जोशी से स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया

बाड़मेर, 10 जुलाई। प्रदेश की लोक कल्याणकारी कांग्रेस सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है केंद्र की जन विरोधी नीतियों के चलते देश में बेहताशा बढ़ रही महंगाई को रोकने हेतु राजस्थान देश में पहला राज्य है जहाँ पर महंगाई राहत कैम्प लगाकर आमजन को राहत दी जा रही है यह विचार राज्य गौ सेवा आयोग अध्यक्ष बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने ग्राम पंचायत मातासर एवं गंगासरा में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में व्यक्त किये ।
आम सभाओं को संबोधित करते हुए जैन ने कहा कि क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य किये गए है सभी 36 कौम को साथ में लेकर हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं चलाई जा रही है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में जो ऐतिहासिक बजट दिया है जिसके कारण हर वर्ग को राहत मिली है ।
मुझे यह कहते हुए खुशी है कि क्षेत्र की जनता से हमने जो वादे किये ,उन सब वादों को हमने पूरी संकल्पबद्धता से पूरा कर रहे है राजस्थान देश का पहला राज्य जहाँ पर एक साथ 4000 विद्यालय उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत हुए है मुझे यह भी खुशी है कि पंचायतीराज पुनर्गठन करने से आज हम मातासर में पंचायत भवन का उदघाटन कर रहे है आप सभी की भावनाओं का कद्र करते हुए हमने मातासर पंचायत का गठन करवाया ,मुझे यह कहते हुए भी हर्ष है कि मातासर में आज नव क्रमोन्नत उच्च माध्यमिक विद्यालय का लोकार्पण कर रहे है मातासर में हमने नई डामर सड़के बनाई है इसके अलावा कई विद्यालय भी क्रमोन्नत हुए है ।
33/11 केवी जीएसएस का हुआ लोकार्पण - ग्राम पंचायत गंगासरा में विद्युत सुधार हेतु बजट घोषणा में स्वीकृत जीएसएस का आज विधायक मेवाराम जैन ,अधीक्षण अभियंता डिस्कोम ,प्रधान प्रतिनिधि सहित अन्य जन प्रतिनिधियों ने लोकार्पण किया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मेवाराम जैन ने कहा कि लंबे समय से इस क्षेत्र के ग्रामीणों की मांग पर हमने गंगासरा में जीएसएस स्वीकृत करवाया जो अब बनकर तैयार हो गया है इससे जो लम्बा फीडर था उसकी वजह से बार बार विद्युत व्यध्यान होता था उसका भी समाधान होगा ।।
आपने जो भी जनहित के काम बताये,मैंने ईमानदारी से उसको करने का प्रयास किया - जैन ने कहा कि क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों ,कार्यकर्ताओं, आमजन ने शिक्षा, स्वास्थ्य,सड़क,विद्युत सहित तमाम क्षेत्र में मेरे से जो भी मांगा ,मैने शत प्रतिशत प्रयास कर उसको पूरा किया है ।
कुड़ला- सरली सड़क मार्ग डबललेन बनेगा, जल्द होगा कार्य शुरू - बाड़मेर शहर को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण सड़क कुड़ला,शिवकर,धन्ने का तला,बेरीवाला तला,सरली,गंगासरा,सांजटा सहित तमाम गाँवो को जोड़ने वाला सड़क मार्ग हमारे प्रयासों से अब आधुनिक चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य करोड़ो की लागत से होगा ।
महंगाई राहत कैम्प का किया अवलोकन - विधायक जैन ने गंगासरा में आयोजित महंगाई राहत कैम्प, प्रशासन गाँवो के संग शिविर का निरीक्षण कर लाभार्थियों से रूबरू हुए एवं शिविर में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान किया।
कार्यक्रमों में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बाड़मेर ग्रामीण के अध्यक्ष देवराज आंसू,प्रधान प्रतिनिधि खरथाराम गोदारा,पूर्व प्रधान मूलाराम मेगवाल,जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि नखताराम पूनड़ सहित क्षेत्र के तमाम् सरपंचगण, पंचायत समिति सदस्यगण सहित कई गणमान्य लोग साथ में थे।
आज के सफल कार्यक्रम के लिए मातासर सरपँच प्रतिनिधि वीराराम ,किरण मेघवाल ,देवाराम देहडू सरपंच गंगासरा सहित तमाम् ग्रामवासियों का आभार ।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...