सोमवार, 10 जुलाई 2023

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना - जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव आज बाड़मेर और बालोतरा में

बाडमेर, 10 जुलाई। राज्य सरकार की न्युनतम सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभार्थी उत्सव मंगलवार को आयोजित किया जायेगा। इस दौरान बाड़मेर और बालोतरा में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किए जाएंगे।

  जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि बाड़मेर में विश्वकर्मा भवन और बालोतरा में पंचायत समिति सभागार में समारोह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री महोदय के द्वारा एक क्लिक के जरिए के पात्र लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे राशि जमा कराई जायेगी। इस दौरान लाभार्थी उत्सव में मौजूद योजना के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री योजना के बारे में बताएंगे और उनसे फिड बैक लेंगे। यह कार्यक्रम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा।
  जिला कलेक्टर ने बताया कि बाड़मेर और बालोतरा दोनों स्थानों पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित होंगे, जहां न्युनतम सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के पांच-पांच सौ लाभार्थियों के अलावा जिले के सभी जनप्रतिनिधि और आमजन भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि लाभार्थी उत्सव विश्वकर्मा भवन, राय कॉलोनी, बाड़मेर एवं पंचायत समिति, बालोतरा में आयोजित किया जाएगा।
  पुरोहित ने बताया कि लाभार्थी उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री के द्वारा राज्य के पात्र 50 लाख से अधिक लाभार्थियों के बैंक खातों में 1000 करोड़ से अधिक की राशि का सीधा हस्तान्तरण डी.बी.टी. माध्यम से किया जाएगा। जिसकी सुचना लाभार्थियों के मोबाइल नम्बर पर एस.एम.एस. के माध्यम से प्राप्त होगी।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...