रविवार, 9 जुलाई 2023

शांति और अहिंसा निदेशालय का उपखण्ड स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ सम्पन

बाड़मेर, 09 जुलाई। शांति और अहिंसा निदेशालय का उपखंड स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बायतु समिति सभागार में रविवार को आयोजित हुआ।

इस अवसर पर जिला समन्वयक और वंशावली संरक्षण एवं संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष राज्यमंत्री रामसिंह राव ने भी शिरकत की। उन्होंने गांधी जीवन चरित्र को वर्तमान की आवश्यकता बताया। उन्होंने देश के पहले शांति और अहिंसा निदेशालय की स्थापना राजस्थान में माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के द्वारा किए जाने को एक ऐतिहासिक पहल बताया।
बायतु विधायक हरीश चौधरी ने बताया की गाँधी जी सत्य और अहिंसा के बल पर देश को आजादी दिलाई और कहा की आज समाज में गाँधी के सिद्वांतो को अपनाने की आवश्कता है।
संयोजक हंसराज गोदारा ने बताया कि इस कार्यक्रम में 385 प्रशिक्षणार्थी ने भाग लिया जो सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के साथ गांधीजी के विचारों और सिद्धांतों को लोगो तक पहुंचायेगे। 
कार्यक्रम के दौरान रूगाराम सारण, खेताराम गोदारा, लक्ष्मणराम डेलू, टीकूराम लेगा, नरसिंग मेगवाल, मूलाराम माचरा, सिमरथाराम चौधरी, गोमाराम पोटलिया, लक्ष्मीकांत शर्मा, गिड़ा तहसीलदार हरिराम चौधरी समेत अन्य विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...