गुरुवार, 6 जुलाई 2023

जिला कलक्टर ने किया उचित मूल्य दुकानो का निरीक्षण

बायोमेट्रिक सत्यापन से ही मिले राशन की सामग्री

बाड़मेर, 06 जुलाई। जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पडताल को गुरूवार को जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण किया।
  जिला कलक्टर  पुरोहित ने गुरुवार को शहर वार्ड नंबर 39 में उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण किया गया। पुरोहित ने निरीक्षण के दौरान एण्ड-टू-एण्ड कम्प्यूटराईजेशन के तहत भारतीय खाद्य निगम डिपो से उचित मूल्य दुकानदारों को प्राप्त होने वाले खाद्यान्न का पोश मशीन के माध्यम से वितरण करवाये जाने की जाँच की। जिसमें उचित मूल्य दुकान पर पोश मशीन के स्टॉक का गोदाम में भण्डारित खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन किया गया।
जिला कलेक्टर ने उपस्थित उपभोक्ताओं को पोश मशीन के माध्यम से बायोमैट्रिक सत्यापन के पश्चात् सही तौल, गुणवत्ता युक्त खाद्यान्न एवं पोश मशीन से उपभोक्ताओं की दी जाने वाली ट्रांजेक्शन रसीद का भी अवलोकन किया गया। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत फूड पैकेट हेतु उचित मूल्य दुकान पर भण्डार की व्यवस्था एवं पोश मशीन के माध्यम से फूड पैकेट के वितरण करने की योजना का भी जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान मौके पर जिला रसद अधिकारी कंवराराम चौधरी भी मौजूद रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...