सोमवार, 26 जून 2023

जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

शिविरों में होगा ग्रामीण समस्याओं का समाधान, मिलेगा अधिकतम लाभ - पुरोहित

बाडमेर, 26 जुन। राज्य सरकार की आमजन को महंगाई से राहत दिलाने की मुहिम के अन्तर्गत जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित ने सोमवार को रामसर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चाड़वा तख्ताबाद में आयोजित प्रशासन गांवों के संग और महंगाई राहत कैंप का औचक निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आपरेटर से योजनाओं के पंजीयन के बारे में जानकारी ली तथा व्यवस्थाओं को लेकर संतोष जाहिर किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लाभान्वितों से संवाद कर शिविर में मिले योजनाओं के लाभ की जानकारी प्राप्त की।
जिला कलेक्टर पुरोहित ने बिना किसी परेशानी के लाभान्वितों को अधिकतम योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए साथ ही पंजीयन संख्या बढ़ाने को कहा। उन्होने उपलब्ध साधनों का सदुपयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुँचाने की बात कही। उन्होने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को दो दिवसीय प्रशासन गांवों के संग और महंगाई राहत कैंप में उपस्थित रहने के निर्देश दिये। जिला कलेक्टर ने आमजन को बताया कि इन शिविरों के दौरान 22 विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेगे तथा इनकी जुड़ी किसी समस्या के लिए आपको जिला मुख्यालय आने की आवश्यकता नही रहेगी। आपकी समस्याओं का निवारण यही कर दिया जाएगा।
इस दौरान जिला कलेक्टर पुरोहित ने आमजन से संवाद करते हुए उड़ान योजना के साथ राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे मे बताते हुए सभी को योजनाओं का अधिकतम लाभ प्राप्त करने की अपील की। साथ ही उड़ान योजना के तहत आंगनवाड़ी पर मिल रहे सैनेटरी पेड और राशन व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने को कहा।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने लाभार्थियों को गारंटी कार्ड का भी वितरण किया।
इस दौरान बाड़मेर पंचायत के तहसीलदार हमीराराम बालार्च, एस.डी.ओ. रवि प्रकाश, विकास अधिकारी गौरव विश्नोई, विद्युत विभाग के सहायक अभियन्ता उम्मेदाराम, नर्मदा प्रोजेक्ट के सहायक अभियन्ता मंयक, बी.सी.एम.ओ. प्रदीप गौदारा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधि और ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...