बुधवार, 14 जून 2023

बिपरजॉय चक्रवात के मद्देनजर जिला कलक्टर अरूण पुरोहित की अपील

तूफान से संभावित नुकसान से बचने के लिए हर स्तर पर बरतें व्यापक सतर्कता और सावधानी

मौसम विभाग की गाईडलाईन की करें अक्षरशः पालना
बाड़मेर, 14 जून। जिला कलक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने जिले में संभावित चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के मध्येंजर आमजन से सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील की है। उन्होने मौसम विभाग द्वारा जारी गाईडलाईन की पूरी-पूरी पालना करने को कहा है
  जिला कलेक्टर ने बताया कि मोसम विभाग ने चक्रवाती तूफान बीपरजॉय के मध्येंजर जिले में 16 तथा 17 जून को रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान जिले में भारी से अति भारी बारिश हो सकती हैं और 60-70 घंटे प्रति किमी की गति से तेज हवा चल सकती है। ऐसे में आमजन अत्यंत सावधानी बरते। उन्होंने मौसम विभाग द्वारा जारी गाईडलाईन की पालना करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इस तूफान के दौरान सतर्कता बरतें और सावधानी रखें। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा है कि कच्ची दीवारों, बड़े पेड़ों के पास खड़े न हों, पशुओं को पेड़ों से नहीं बांधे तथा अगर तेज हवा चल रही हो तो खुले मैदान में होने पर लेट जाएं।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के साथ, पुलिस, नगर परिषद, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस, जोधपुर डिस्कॉम, आदि सभी विभाग मुस्तैदी से क्रियाशील हैं।
उन्होंने सभी नागरिकों को इस दौरान जागरूक रहने तथा अन्य सभी लोगों को भी जागरूक करने का आह्वान किया है ताकि इस तूफान से होने वाले नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर नागरिक जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम 02982-222226 से सम्पर्क कर सकते हैं।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...