सोमवार, 19 जून 2023

प्रभारी सचिव और जिला कलक्टर ने किया जिले का दौरा

बिपरजॉय चक्रवात और अतिवृष्टि से खराबे का किया आकलन

विभिन्न क्षेत्रों का किया दौरा, दिए व्यापक दिशा-निर्देश
बाड़मेर, 19 जून। जिले के प्रभारी सचिव, सम्भागीय आयुक्त के.सी. मीणा और जिला कलक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने चक्रवाती तूफान बिपरजॉय और अतिवृष्टि से हुए खराबे और नुकसान  आकलन करने सोमवार को जिले के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और विस्तृत जानकारी ली।
जिले के प्रभारी सचिव और संभागीय आयुकत मीना तथा जिला कलेक्टर पुरोहित ने इस दौरान बिप्रजॉय चक्रवाती तूफान से हुए खराबे एव नुकसान का जायजा लिया। संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने सोमवार को जिले के सिणधरी, गुड़ामालानी, धोरीमन्ना, धनाऊ और चोहटन क्षेत्र में भ्रमण कर हालत का जायजा लेंगे और खराबे एवं नुकसान का जायजा लिया।
सम्भागीय आयुक्त ने निरीक्षण दौरे में खासकर जिले के विभिन्न जल भराव एवं वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया और इस बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने वर्षाकाल के मद्देनजर जरूरी तमाम उपायों के प्रति अधिकारियो को गंभीर रहने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने जल भराव से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए वहां जल भराव को देखा तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि मड पम्प द्वारा जल निकासी का पूर्ण कार्य सुनिश्चित कराएं।
ग्रामीणों से संवाद
निरीक्षण दौरे में संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर ने विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय लोगों से चर्चा कर हुए खराबे और नुकसान तथा क्षेत्र की जरूरतों व समस्याओं आदि के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने बिपरजॉय की वजह से हुए खराबे को विस्तृत सर्वे कराने की जानकारी दी।
उन्होंने मानसून के दौरान सतर्क रहते हुए सभी प्रकार की सावधानियों का पालन करने की बात कही। उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया कि प्रशासन हर दृष्टि से मुस्तैद है और हरसंभव सहायता के लिए प्रयासरत है। साथ ही उनके नुकसान का पूरा और सही सर्वेक्षण कराया जाएगा और उन्हे उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...