मंगलवार, 23 मई 2023

जिला समन्वयक रामसिंह राव ने किया शिविरों का औचक निरीक्षण

शिविर में मौके पर हो रहा समस्या का निस्तारण, मिल रहा है लाभ - राव

बाडमेर, 23 मई। राजस्थान वंशावली सरंक्षण एवं संवर्द्धन अकादमी अध्यक्ष एवं बाड़मेर महंगाई राहत कैंप के जिला समन्वयक रामसिंह राव द्वारा मंगलवार को बरियाडा, खारची, पाधी का पार, गोलियार, हरसाणी और गडरारोड़ में प्रशासन गांवो के संग अभियान के साथ महंगाई राहत शिविरों का अवलोकन किया।
इस दौरान जिला समन्वयक रामसिंह राव ने शिविरों में व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने आमजन को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित करने को कहा। इस अवसर पर उन्हाने लाभार्थियों को कार्ड वितरण किए एवं सभी लोगों से हालचाल जाने तथा योजना के बारे में सवाल किए लोगों ने उत्साहित होकर योजनाओं का समर्थन किया।
इस अवसर पर जिला समन्वयक रामसिंह राव द्वारा कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आॅपरेटर से वार्ता कर योजनाओं से लाभान्वितों की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होने लाभार्थियों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था, पर्याप्त छाया एवं पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने उपलब्ध साधनों का सदुपयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को राहत पहंुचाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिला समन्वयक राव द्वारा लाभार्थियों से बात कर योजनाओं की जानकारी ली। उन्होने आमजन को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करा योजनाओं से लाभान्वित करने पर बल दिया।
इस अवसर पर राव ने बताया कि राजस्थान सरकार संचालित योजनाओं को आमजन तक पहंुचाने के लिए प्रशासन गांव एवं शहरों के संग अभियान से साथ महंगाई राहत कैपों का आयोजन किया जा रहा है। योजनाओं की जानकारी के अभाव में आमजन वंचित रह जाता है, शिविर के माध्यम से राज्य सरकार सभी तक लाभ पहुंचाना चाहती है। प्रशासन गांवों के संग अभियान द्वारा मौके पर की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। अब तक जिले में 4 लाख से अधिक परिवारों को लाभान्वित करते हुए 24 लाख से अधिक गारन्टी कार्ड का वितरण कर आमजन को महंगाई से राहत पहंुचाई गई है। इस अवसर पर उन्होने योजनाओं का बढ़ा हुआ लाभ प्राप्त करने के लिए अधिक से अधिक पंजीकरण करवाने की अपील की।
-0-








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...