मंगलवार, 23 मई 2023

रिफाइनरी के कार्यों को मिलेगी गति जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

बाड़मेर, 23 मई। जिला कलक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने मंगलवार को पचपदरा में एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी का निरीक्षण कर निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की।

  जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी के निर्माण कार्यों का बारीकी से अवलोकन किया तथा विस्तार से इन पर चर्चा की। उन्होंने समयबद्ध रूप से प्रत्येक कार्य को उसके निर्धारित समय पर पूर्ण करने को कहा ताकि रिफाइनरी तय समय पर चालू हो सके। उन्होने रिफाइनरी के अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे प्रोजेक्ट पर विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने परस्पर विभागीय समन्वय एवं लंबित मुद्दों पर चर्चा की। एचआरआरएल के मुख्य महाप्रबंधक ने पीपीटी के जरिए कार्यों के प्रगति की जानकारी दी।
इस मौके पर जिला कलक्टर पुरोहित ने बताया कि रिफाइनरी राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता हैं, उसी के अनुरूप उसकी प्रदेश स्तर पर भी मोंनिटरिंग की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए परियोजना की सहभागी कम्पनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के साथ सभी स्तर पर बकाया मुद्दों के अविलंब हल करने को कहा। उन्होने कहा कि एचपीसीएल के अधिकारी अपने संसाधनों को बढ़ाकर इसे और अधिक गति दें। साथ ही उन्होनें एचपीसीएल एवं राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के मध्य परस्पर बेहतर समन्वय रखते हुए निर्माण की गति त्वरित रखने को कहा ताकि शीध्र ही इससे उत्पादन प्रारम्भ हो सके। उन्होनें बताया कि रिफाईनरी के अनुषंगी उद्योगों के लिए आस-पास के परिक्षेत्र में रीको के औद्योगिक क्षेत्र भी समानान्तर रूप से विकसित किये जा रहे हैं ताकि औद्योगिक विकास दिन दुनी, रात चौगुनी गति से हो सके और लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिल सके।
उन्होंने भविष्य के मानव संसाधनो की आवश्यकताओ से भी अवगत कराने को कहा ताकि उसी अनुरूप स्थानीय युवाओं को कौशल प्रशिक्षण मुहैया करा कर दक्ष बनाया जा सके।
      इस दौरान उपखंड अधिकारी विवेक व्यास, पचपदरा तहसीलदार इमरान खांन समेत एचआरआरएल के अधिकारी मौजूद रहे।
-0-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...