सोमवार, 15 मई 2023

राज्यमंत्री राम सिंह राव ने कैंपों का निरीक्षण कर बांटे लाभार्थी गारंटी कार्ड

 महंगाई राहत कैंप के जिला समन्वयक ने किया निरीक्षण

अशोक गहलोत आम जन को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए काम कर रहे है - रामसिंह राव
आमजन को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित करें - रामसिंह राव
बाडमेर, 15 मई। राजस्थान वंशावली सरंक्षण एवं संवर्द्धन अकादमी अध्यक्ष एवं बाड़मेर महंगाई राहत कैंप के जिला समन्वयक रामसिंह राव सोमवार से जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होने सोमवार को जिले की बलाई, शिव, गूंगा, बलाउ, भियाड़, लापुन्द्रा, दानपुर और बायतु ग्राम पंचायत के साथ शहर में वार्ड संख्या 07 व 08 में आयोजित हो रहे महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया।
महंगाई राहत कैंप के जिला समन्वयक रामसिंह राव ने महंगाई राहत केंद्रों का निरीक्षण कर आमजन को अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को प्रशासन गांवो के संग और महंगाई राहत कैंप में अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने को कहा। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए लाभार्थियों से बात की तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए। इस दौरान आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए प्रदेश भर में कैंप लगाए जा रहे।
जिला समन्वयक रामसिंह राव ने बताया कि महंगाई राहत कैपो के साथ-साथ प्रशासन गांव के संग अभियान व प्रशासन शहरों के संग अभियान का भी आयोजन किया जा रहा है जो 30 जून तक आयोजित होंगे जिसमें 10 जन कल्याणकारी योजनाओं का सीधा रजिस्ट्रेशन कर मौके पर ही राहत दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना के तहत 500 रुपये में सिलेंडर, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत 2000 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली मिलेगी तथा मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के दायरे में आने वाले सभी लाभार्थियों को प्रत्येक माह निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट दिया जाएगा।
महंगाई राहत कैम्प आमजन को राहत पहुंचाने के साथ सामाजिक एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा भी प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उठाए गए इस कदम से महंगाई से आहत आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी। साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान से आमजन अपने कार्य मौके पर ही करा सकेंगे।
राव ने कहा कि बढ़ती महंगाई के दौर में राज्य सरकार द्वारा उठाया गए इस कदम से प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभांवित किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सबकी यह सामूहिक जिम्मेदारी है कि वृद्धजन व जरूरतमंद व्यक्ति को कैम्प तक पहुंचाकर उनका रजिस्ट्रेशन करवाए एवं संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें।
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी समन्दर सिंह, बाडमेर ग्रामीण तहसीलदार चन्दनसिंह, अन्य पिछडा वर्ग के जिला अध्यक्ष बाबुलाल चौधरी, कांग्रेस संगठन महासचिव मेवाराम सोनी, शंकर सिंह राजपुत, बलराम प्रजापत, खुशालाराम मेघवाल, जगमाल माली समेत सभी अधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे।
आज यहां रहेगे दौरे पर
जिला समन्वयक रामसिंह राव ने बताया कि मंगलवार को भुरटिया, चवा, होडु, सिणधरी, जुना मीठा खेडा, पादरू, पायला कला और लोलावा में महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण करेगे।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...