सोमवार, 15 मई 2023

हर लाभार्थी को मिले अधिकतम योजनाओं का लाभ - बन्धु

 #महंगाई राहत शिविर

जिला कलेक्टर ने किया एक दर्जन केम्पो का औचक निरीक्षण
बाडमेर,15 मई। राजस्थान सरकार द्वारा आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के उदेश्य से चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविरों और प्रशासन गांवो एवम प्रशासन शहरो के संग अभियान के अंतर्गत लग रहे शिविरों का अधिकतम लाभ सुनिशिचत करने के लिए जिला कलेक्टर लोक बंधु ने सोमवार को जिले में एक दर्जन केम्पो का औचक निरीक्षण किया।
  जिला कलेक्टर लोक बंधु ने  जिले के बालोतरा पंचायत समिति में आयोजित किये जा रहे प्रशासन गांवो एवं शहरों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंपों का
निरीक्षण किया।
  इसी प्रकार जिला कलेक्टर लोक बन्धु द्वारा बालोतरा में डाक बंगला, छतरियों का मोर्चा, दीनदयाल पार्क, नगर परिषद, नया बस स्टैंड स्थित स्थायी महंगाई राहत कैंप, उप तहसील जसोल, तहसील पचपदरा, उप तहसील दुधवा के स्थायी कैंप का निरीक्षण किया और वहा किए जा रहे कामों का जायजा लिया। उन्होंने गर्मी के दौरान छाया पानी के पुख्ता प्रबंध करने को कहा। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने शिविरों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को प्रशासन गांवो एवं शहरों के संग के साथ आयोजित महंगाई राहत कैंप में अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने को कहा। इस दौरान सभी योजना के लिंक डाटा उपलब्ध रखने, अधिकतम योजनाओं का लाभ दिलाने व अधिकतम पंजीयन के निर्देश दिये। उन्होंने आमजन को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी कैंपों में अपना रजिस्ट्रेशन करवाए तथा दूसरों को भी इस बारे में जानकारी देकर उन्हें लाभान्वित करावें। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए लाभार्थियों से बात की तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए।
कलेक्टर लोकबंधु के साथ उपखंड अधिकारी विवेक व्यास, विकास अधिकारी महेश सिंह, आयुक्त शिवपाल सिंह साथ रहे तथा शिविर संबंधी प्रगति रिर्पोट से अवगत करवाया।
  इसी तरह जिला कलक्टर ने बायतु पंचायत समिति के बायतू चिमनजी, और लापला आदि केम्पों का निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर ने आमजन से बात करते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा आयोजित शिविरों में पंजीयन करा 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का बढ़ा लाभ प्राप्त किया जा सकेगा। उन्होने निरीक्षण के दौरान आमजन को पंजीयन में आने वाली समस्याओं का निस्तारण कर अधिकतम योजनाओं में लाभान्वित करने के निर्देश दिये। उन्होने आमजन को अधिक से अधिक पंजीकरण कराने तथा अधिकतम योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की अपील की।
    इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रमोद चौधरी, विकास अधिकारी अमित चौधरी ने समिति में शिविरों की प्रगति से अवगत कराया।
-0-










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...