सोमवार, 15 मई 2023

राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा 132 केवी जी.एस.एस. बाड़मेर का औद्योगिक भ्रमण

बाडमेर, 15 मई। राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के आई.आई.आई. सेल द्वारा 15 मई को विद्युत शाखा के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 132 केवी जी.एस.एस. बाड़मेर में औद्योगिक भ्रमण का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर 132 केवी जीएसएस के असिस्टेंट इंजीनियर लक्ष्मीश हिरानी, जूनियर इंजीनियर स्नेहा राजपुरोहित ने विद्यार्थियों को जीएसएस में होने वाले विद्युत प्रसारण एवं इसके लिए प्रयुक्त उपकरणों, मशीनरी की कार्यप्रणाली और रखरखाव के बारे में जानकारी देते हुए औद्योगिक भ्रमण करवाया। इस दौरान राजेश सोनी और मुलायम सिंह चौधरी ने बताया कि यह औद्योगिक भ्रमण इलेक्ट्रिक पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन लैब के निर्धारित पाठ्यक्रम के सन्दर्भ में ज्ञानवर्धक सिद्ध हुआ। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर वासु देव चंदेल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि औद्योगिक भ्रमण का आयोजन विद्यार्थियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इससे विद्यार्थियों को विभिन्न इंजीनियरिंग प्रकियाओं एवं मशीनरी का ज्ञान प्राप्त होता है जो की विद्यार्थियों के तकनीकी ज्ञान में उन्नयन हेतु आवश्यक है ।
प्राचार्य कमल पंवार ने बताया कि संस्थान के विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु यह औद्योगिक भ्रमण कारगर सिद्ध होगा तथा उन्होने 132 केवी जी.एस.एस. बाड़मेर के अधिकारियों का इस अवसर प्रदान करने हेतु आभार व्यक्त किया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...