रविवार, 30 अप्रैल 2023

अल्पसंख्यक समुदायों के उत्थान एवं समावेशी विकास के लिए प्रतिबद्ध - शाले मोहम्मद

मंत्री ने बरियाड़ा व नेगरड़ा में जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने

बाड़मेर, 30 अप्रैल। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद रविवार को बाड़मेर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे। मंत्री ने शिव विधानसभा क्षेत्र के बरियाड़ा एवं नेगरड़ा में जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अल्पसंख्यक समुदायों के छात्रों के लिए राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय, छात्रावास, मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना, डीबीटी वाउचर योजना, मदरसों में बेहतर सुविधाएं देने के लिए मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना सहित अन्य तमाम प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यक समुदायों के उत्थान एवं समावेशी विकास के लिए शिद्दत से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि बाड़मेर जिले के बुरहान का तला चौहटन, अभे का पार रामसर में राजकीय अल्पसंख्यक बालिका आवासीय विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं वहीं इस बजट घोषणा में रमजान की गफन एवं सेड़वा में नवीन राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय खोलने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर बालिकाओं को तालीम से जोड़ें।
आमजन की समस्याओं को सुना
मंत्री शाले मोहम्मद ने नेगरड़ा एवं बरियाड़ा में जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। मंत्री की जनसुनवाई में पानी, बिजली, सड़क, पंचायतीराज, महिला एवं बाल विकास विभाग से जुड़ी परिवेदनाएं प्राप्त हुई।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...