रविवार, 30 अप्रैल 2023

जिला कलेक्टर लोक बंधु ने की सप्ताहिक प्रगति की समीक्षा

 महंगाई राहत शिविर

आज श्रीरामवाला, गोल, सरवड़ी व बाटाडू में शिविर
बाड़मेर, 30 अप्रैल। जिले में आमजन को महंगाई से राहत देने के राज्य सरकार के अभियान के अंतर्गत साप्ताहिक प्रगति की रविवार को जिला कलेक्टर लोक बंधु ने विस्तृत समीक्षा की।
 इस मौके पर जिला कलेक्टर बंधु ने कहा कि राजस्थान सरकार की 10 बड़ी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आमजन में काफी उत्साह देखा जा रहा है इसलिए आंधी, तूफान के साथ बारिश के बावजूद सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर आमजन को महंगाई से राहत हेतु महंगाई राहत कैंप निरंतर जारी है जिसमें लाभार्थियों की भीड़ उमड़ रही है और लाभार्थियों ने कैंप में अति उत्साह से अपना पंजीकरण करवा रहे है। 
जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बताया कि जिले भर में खराब मौसम के बावजूद सभी राहत केंपो का आयोजन व्यवस्थित रूप से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के दौरान कोई भी लाभार्थी वंचित नहीं रहेगा। आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए 70 स्थाई राहत केप का संचालन 30 जुन तक नियमित रूप से किया जायेगा। जिसमें आमजन जनाधार के साथ उपयुक्त दस्तावेज पहुंच कर अपना पंजीकरण करा सकता है। 
   इस दौरान उन्होंने कहा महंगाई राहत के साथ-साथ प्रशासन गांव के संग और शहर के संग अभियान का भी संचालन किया जा रहा है। इसलिए इन अभियानों में भी लक्ष्य के अनुरूप अपेक्षित कार्यवाही कर अन्य कार्यों से आमजन को लाभान्वित किया जाए।
  इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह पुरोहित ने महंगाई राहत शिविरो की ब्लॉक वाइज प्रगति की विस्तृत जानकारी दी।
सोमवार के अस्थाई शिविर
जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बताया कि सोमवार, 01 मई को अस्थाई महंगाई राहत कैंप श्रीरामवाला, अर्जियाना, बाड़मेर गादान, गोल स्टेशन, सरवड़ी, बाटाडू, भालीखाल, सगरानियो को बेरी, गंगाला, मौखब, पांधी का निवाण, साईयो का तला और समदड़ी ग्राम पंचायत में, बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 40 के सिंधी धर्मशाला महावीर नगर में, बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 5 और 6 के वर्धमान स्कूल में तथा सिवाना नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 4 के जैन समाज न्याति भवन में भी अस्थाई महंगाई राहत कैंप का आयेजित किया जायेगा। इन शिविरों का आयोजन 2 मई तक किया जाएगा।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...