मंगलवार, 25 अप्रैल 2023

महंगाई से राहत पाने को लोगों का हुजूम उमड़ा

सरकार हर जरुरतमंद की करेगी सहायता - जैन

पुलिस महानिरीक्षक और जिला कलेक्टर ने लिया जायजा
बाड़मेर, 25 अप्रैल। आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए चलाई जा रही राज्य सरकार की मुहिम में लोगो का हुजूम उमड़ रहा है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी महंगाई राहत शिविरों में भारी संख्या में पहुंचकर लोगों ने पंजीयन करवाया।
    बाड़मेर ग्रामीण तहसील की ग्राम पंचायत जालीपा में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत महंगाई राहत शिविर का विधिवत शुभारंभ राजस्थान गोसेवा आयोग के अध्यक्ष मेवाराम जैन द्वारा किया गया। इस अवसर पर जैन ने बताया कि इन शिविरों का आयोजन आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के साथ राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करना है। उन्होने बताया कि इन महंगाई राहत शिविरों का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत पर दो दिवस के लिए सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा रहा है। उन्होने आमजन को अधिक से अधिक शिविरों में पधार कर लाभान्वित होने की अपील की।
  इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि प्रदेश में प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर महंगाई से राहत दिलाई जाएगी। इसके लिए 24 अप्रैल से 30 जून तक प्रदेश में महंगाई राहत कैम्प आयोजित होंगे।
    वही पुलिस महानिरीक्षक जयनारायण शेर एवं जिला कलेक्टर लोक बंधु ने मंगलवार को भाड़खा और शिव में पहुंचकर महंगाई राहत शिविरों का जायजा लिया। उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर शिविर में आने वाले लोगों के लिए पर्याप्त जन सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने कहा कि कैम्पों में दस जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिलेगा, जिससे बढ़ती महंगाई की मार से राहत मिलेगी। उन्होने राज्य सरकार द्वारा संचालित 10 जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए कैंपों में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है।
  जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि इन महंगाई राहत कैम्प का आयोजन ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर सोमवार से शनिवार प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा कैम्पों के आयोजन द्वारा आमजन को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है ताकि अधिकाधिक लोगों तक राहत पहुंचाना सुनिश्चित किया जा सके।
  इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक जय नारायण शेर, जिला कलक्टर लोकबंधु और पुलिस अधीक्षक दीगत आनंद ने पंजीकृत लाभार्थियों  को मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया।
जिला कलेक्टर लोक बंधु ने मंगलवार साय गूंगा और तानु मानजी एवं गडरारोड़ में भी शिविरों का जायजा लिया।
-0-















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...