मंगलवार, 18 अप्रैल 2023

एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित

विद्यालयों से वंचित बच्चों का होगा घर-घर सर्वे

बाड़मेर, 18 अप्रैल। पंचायत समिति सभागार, बाड़मेर में मंगलवार को ब्लॉक बाड़मेर एवं बाड़मेर ग्रामीण की ग्राम पंचायतों के पंचायत प्रारंम्भिक शिक्षा अधिकारियों को एजुकेट गर्ल्स संस्था द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर भंवराराम चौधरी ने बताया विद्यालयों में प्रवेशोंत्सव में कोई बच्चा नामांकन से वंचित नही रहें यह सुनिश्चित करने को कहा साथ ही उन्होंने बताया कि आउट ऑफ स्कूल बच्चों का ऑनलाईन मॉड्यूल पर सर्वें कर, नामांकन करने हेतु पंचायत प्रारंम्भिक शिक्षा अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि हमें घर-घर जाकर सर्वें करना होगा जिससें कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए। इस कार्य में एजुकेट गर्ल्स संस्था द्वारा एप्प तकनीकी सहयोग प्रदान किया जाएगा। यह एक गैर लाभकारी संस्था हैं जो राजस्थान, मध्यप्रदेश, उतरप्रदेश एवं बिहार में विद्यालयों में बच्चों के नामांकन, ठहराव एवं गुणवता शिक्षा में वृद्धि के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर कार्य कर रहा है।
इस प्रशिक्षण के दौरान एजुकेट गर्ल्स संस्था के प्रतिनिधि रामलाल, मनोहर, रोहित एवं आकर्ष के साथ ब्लॉक बाड़मेर एवं ग्रामीण के संदर्भ व्यक्ति अरूण कुमार जांगिड़, कमल कुमार, श्रवण कुमार पारिक समेत विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...