सोमवार, 24 अप्रैल 2023

प्रशासन गांवो के संग अभियान - 2023 के तहत महंगाई राहत कैम्प का विधिवत शुभारंभ

बाडमेर, 24 अप्रैल। प्रदेश के हर जरूरतमंद परिवार को राज्य सरकार द्वारा महंगाई से राहत दिलाने के उदेश्य से प्रशासन गांवो के संग अभियान-2023 तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों पर सोमवार से महंगाई राहत कैम्प का विधिवत शुभारंभ किया गया। सोमवार को बाडमेर जिले की महाबार, मण्डापुरा, थोब, बायतु भोपजी, शोभाला जैतमाल, डाबड, बबुगुलेरिया, गंुगा, भंवार, मीठडाउ, करना एवं मवडी ग्राम पंचायत पर महंगाई राहत कैम्प आयोजित किये गये।

जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बताया कि प्रशासन गांवो के संग अभियान-2023 तहत महंगाई राहत कैम्प प्रत्येक ग्राम पंचायत में दो दिन चलाया जाएगा। इन कैम्प के माध्यम से राज्य सरकार की 10 योजनाओं से आमजन का पात्रतानुसार लाभान्वित किया जाएगा। आमजन की सुविधा के लिए किसी भी जिले का व्यक्ति अन्य जिलों के कैम्पों में भी जनाधार के जरिए रजिस्ट्रेशन करा सकता है। राज्य सरकार का ध्येय है कि प्रदेश का कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन से वंचित न रहे। महंगाई राहत कैम्प के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को 10 योजनाओं में निःशुल्क रजिस्ट्रेशन के बाद मौके पर ही मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।
जिले में पहले दिन हुआ 45553 लाभार्थियों का पंजीयन
जिला कलेक्टर ने बताया कि सोमवार को जिले में आयोजित महंगाई राहत कैम्प में कुल 45553 लाभार्थिंयों ने पंजीयन करवाया। जिले में आयोजित महंगाई राहत कैम्प के दौरान मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना में 4288, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना में 6321, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना में 582, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में 7088, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में 3498, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 604, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 2747, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 8278, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 8181 एवं मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना में 3966 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाकर योजना का लाभ प्राप्त किया।
मंगलवार को यहां होगा कैम्प का आयोजन
जिला कलेक्टर लोक बन्धु ने बताया कि मंगलवार 25 अप्रैल को प्रशासन गांवो के संग अभियान-2023 के तहत बाडमेर जिले की जालीपा, साजियाली पदमसिंह, कुडी, बायतु भीमजी, छोटु, ताणु मानजी, पांचरला, तालसर, कादानाडी एवं करमावास ग्राम पंचायत पर महंगाई राहत कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इन कैम्पों के द्वारा सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा योजनाओं का लाभ प्राप्त किया जा सकेगा।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...