सोमवार, 13 मार्च 2023

राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय की टीम रवाना

बाड़मेर, 13 मार्च। राजकीय रामचंद्र खेतान पॉलीटेक्निक महाविद्यालय, जयपुर द्वारा राज्य स्तरीय अन्तर पॉलीटेक्निक महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमे कबड्डी, वॉलीबाल, टेबल टेनिस व शतरंज इत्यादि खेल होंगे।

पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के प्रधानाचार्य कमल पंवार ने बताया कि इन राज्य स्तरीय अन्तर पॉलीटेक्निक महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय, बाड़मेर की तरफ से कबड्डी, वालीबाल, टेबल टेनिस, शतरंज एवं कैरम की टीमें भाग लेगी। इन प्रतियोगिताओं से विद्यार्थी जीवन में बच्चों के सर्वांगीण विकास में शिक्षा के साथ-साथ खेलों का विशेष महत्व होता है। इससे खेल भावना, परस्पर सहयोग और सद्भावना को बल मिलता है। खेल शिक्षा का ही महत्वपूर्ण अंग है।
इस दौरान स्पोर्टस् प्रभारी शेलेन्द्र कुमार सैनी एवं सह प्रभारी वासु देव ने विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाते हुए समस्त टीमो में स्पोर्ट्स किट का वितरण किया तथा बताया कि विद्यार्थियों में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए पाठ्यक्रम में “स्पोर्ट्स एवं योग” नामक एक प्रायोगिक विषय भी जोड़ा गया है जिससे विद्यार्थी सतत रूप से खेलकूद एवं योग से जुड़े रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...