सोमवार, 13 मार्च 2023

बजट घोषणाओं की क्रियान्विति बने सर्वोच्च प्राथमिकता

फ्लैगशिप योजनाओं के लाभान्वितों की हो मॉनिटरिंग

बाड़मेर, 13 मार्च। जिला कलेक्टर लोक बंधु ने कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणाओ की क्रियान्विति एवं फ्लैगशिप योजनाओं की मॉनिटरिंग संबंधित विभागीय अधिकारी स्वयं करें जिससे कि प्रभावी परिणाम निकले।
      कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित सप्ताहिक बैठक में जिला कलेक्टर ने बजट घोषणाओं और फ्लैगशीप योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की। इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि आगामी दिनों में वीआईपी विजिट की संभावना के मध्येंजर जिलाधिकारी स्वयं बजट घोषणाओ और फ्लैगशिप योजनाओ की मॉनिटरिंग करें। विशेषकर फ्लैगशिप योजनाओ के लाभान्वितो की प्रोफाइल बनाई जाए एवं उनसे सतत संवाद कर योजना के लाभ की जानकारी लेकर इसे सूचीबद्ध करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का सर्वाधिक फोकस फ्लैगशिप योजनाओं पर है इसलिए इसके लाभान्वित से पर्याप्त फीड बैक लिया जाए।
  इस दौरान जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री बजट घोषणाओ से संबंधित भूमि आवंटन सहित अन्य कार्यों से जुड़े प्रकरण लंबित नहीं रहे। साथ ही फ्लैगशिप योजनाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए जिससे कि आमजन को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।
  जिला कलेक्टर ने विभागवार विस्तार से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित विभागीय योजनाओं में जिले की रैंकिंग बेहतर रहे।
  जिला कलक्टर बंधु ने संपर्क पोर्टल, सीएमओ के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए गुणात्मक निस्तारण के निर्देश दिए।
  बैठक में जिला परिषद सीईओ ओमप्रकाश विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्रसिंह पुरोहित सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...