सोमवार, 13 मार्च 2023

अनुसूचित जाति एवं जनजाति उद्यम प्रोत्साहन शिविर आज होगा आयोजित

बाड़मेर, 13 मार्च। राजस्थान सरकार के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग द्वारा राज्य के औद्योगिक विकास में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों की प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से डॉ. भीमराव अंबेडकर राजस्थान दलित आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना-2022 को शुरू किया है।

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र के महाप्रबंधक सहीराम ने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत पात्र आवेदकों को मार्जिन मनी (कैपिटल सब्सिडी), ब्याज अनुदान एवं सीजीटीएमएसई का गारंटी कवरेज उपलब्ध करवाया जाएगा साथ ही इस योजना में 25 लाख रूपये तक के ऋण पर 9 फीसदी ब्याज अनुदान, 5 करोड़ रूपये तक के ऋण पर 7 प्रतिशत ब्याज अनुदान तथा 10 करोड़ रूपये तक के ऋण पर 6 प्रतिशत ब्याज अनुदान एवं अधिकतम 25 लाख रूपये या प्रोजेक्ट लागत का 25 फीसदी तक मार्जिन मनी अनुदान का प्रावधान किया गया है।
उन्होंने बताया कि इस योजना में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के निवेशकों को नए उद्योग लगाने व विस्तार, विविधिकरण एवं आधुनिकीकरण के लिए विनिर्माण, सेवा क्षेत्र तथा व्यापार के लिए बैंक से ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए मंगलवार 14 मार्च को स्टेशन रोड़ स्थित होटल कलिंगा पैलेस में दोपहर 01ः30 बजे से जिला स्तरीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...