बुधवार, 1 फ़रवरी 2023

समस्याओं का निस्तारण कर समय पर प्रोजेक्ट पूरा करना प्राथमिकता - बन्धु

 रिफाइनरी की प्रगति पर समीक्षा बैठक

बाड़मेर, 01 फरवरी। पचपदरा में निर्माणाधीन राजस्थान रिफाइनरी की समीक्षा बैठक का आयोजन बुधवार सांय जिला कलेक्टर लोक बन्धु की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर पचपदरा में निर्माणाधीन राजस्थान रिफाइनरी माननीय मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट हैं, जिसके साकार होने से राज्य का आर्थिक विकास नई बुलंदियों को छुएगा। इसलिए इसकी गति मे विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कमी नहीं आनी चाहिए। जिला कलक्टर लोक बंधु ने बुधवार को रिफाइनरी की प्रगति की समीक्षा करते हुए यह बात कही।
इस मौके पर जिला कलक्टर ने बताया कि रिफाइनरी राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं, उसी के अनुरूप उसकी प्रदेश स्तर पर भी मोंनिटरिंग की जा रही हैं। उन्होंने प्रोजेक्ट के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए परियोजना की सहभागी कम्पनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के साथ सभी विभागों को प्रत्येक स्तर पर आने वाली समस्याओं का समाधान करने को कहा।
इस अवसर पर पेयजल, बिजली एवं आधारभूत सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा करते हुए शीघ्र ही समस्याओं के निस्तारण करने हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिये। उन्होंने सांभरा, जेरला और साजियाला रोड़ के कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये साथ ही रिफाईनरी परी क्षेत्रों में पानी के भराव को देखते हुए सड़क को निर्धारित ऊचाई पर निर्माण करने तथा पर्यावरण सुरक्षा को देखते हुए आफरी की रिपोर्ट के आधार पर वन विभाग के कार्मिकों को वृक्षारोपण करने को कहा।
इस दौरान उन्होंने प्रवासी पक्षीयों के लिए आर्द्रभूमि आवास हेतु विशेषज्ञ टीम द्वारा साईट पर मार्च 2023 में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। दस प्राकृतिक सतही जल निकायों का कायाकल्प करने और विकास करने हेतु निर्देश दिये। ग्रामीणों को राज्य सरकार के अधिकतम लाभ देने के लिए जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से चिकित्सा शिविर आयोजित करने एवं दवाईयों का वितरण करने को कहा। इसके साथ नाचना जलाशय की बिजली समस्या पर चर्चा करते हुए समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने को कहा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विनी के. पंवार, उपखंड अधिकारी बालोतरा विवेक व्यास, अधीक्षण अभियंता सोनाराम मल्होत्रा समेत एचपीसीएल के अधिकारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...