बुधवार, 25 जनवरी 2023

विज्ञान के ज्ञान से भविष्य की राह आसान - जैन

 जिला स्तरीय इन्सपायर अवार्ड प्रदर्शनी का समापन

बाड़मेर, 25 जनवरी।राजस्थान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के मुख्य अतिथ्य में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड़ बाडमेर में बुधवार को जिला स्तरीय इन्सपायर अवार्ड प्रदर्शनी का समापन कार्यक्रम आयोजित हुआ।
इस अवसर पर राजस्थान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने सभी सहभागियों द्वारा प्रस्तुत किये गये मॉडल का गहनता से निरीक्षण किया तथा विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। इस दौरान जैन ने कहा कि इस प्रदर्शनी से विद्यार्थियों को भविष्य में विज्ञान एवं तकनीकी के युग में आने वाले परिवर्तनो के बारे में सिखने का मौका मिलेगा और यह उनके लिए आगे बढ़ने की रहा खोलेगा।
    इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने विद्यार्थियों के इनोवेशन आईडिया और उनके मॉडल को देखकर कहा कि ये भारत के भावी वैज्ञानिक है। इस अवसर पर भारतीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रोजेक्ट एसोसिएट विरल चौधरी गांधी नगर गुजरात से एवं विभाग के पूनम चन्द खत्री और अमरजीतसिंह ज्यूरी के रूप में कार्य किया जिन्होंने सभी उपस्थित सहभागियों में से दस प्रतिशत सहभागियों का राज्य स्तर पर चयन किया।
कार्यक्रम के संयोजक एवं राबाउमावि माल गोदाम रोड बाड़मेर प्रधानाचार्य श्रीमती कैलाश कंवर ने बताया कि उक्त प्रदर्शनी दो दिवस तक महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड बाड़मेर में आयोजित की गई। जिसका बुधवार को समापन किया गया। मीडिया संयोजक भागीरथ गोसाई ने कार्यक्रम में सभी अतिथियों, कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उक्त कार्यक्रम के सफल आयोजन में डाईट प्रधानाचार्य चौनाराम, जिला शिक्षा अधिकारी राजन कुमार शर्मा, सह-संयोजक तेजेश्वर सिंह, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड बाड़मेर एवं राबाउमावि गाल गोदाम रोड बाड़मेर का समस्त स्टॉफ का सहयोग रहा।
-0-








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...