बुधवार, 25 जनवरी 2023

अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण पर हो सख्त कार्रवाई - लोक बंधु

 खनन गतिविधियों की निगरानी समिति की बैठक आयोजित

बाड़मेर, 25 जनवरी। जिले में अवैध बजरी खनन के संबंध में गठित विशेष जांच दल और खनन गतिविधियों की निगरानी समिति की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
    इस दौरान जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बजरी माफिया पर योजनाबद्ध कार्रवाई करने एवं अवैध बजरी खनन पर रोक लगाने के पुख्ता प्रबंधन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होनें बताया कि अवैध खनन में लिप्त पाए जाने वाले वाहनों को जब्त करने तथा नियमित गश्त की संख्या बढ़ाने को कहा। इस दौरान उन्होनें बजरी स्टॉक करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने विस्तार से जानकारी लेकर खनन गतिविधियों की निगरानी तथा खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं भण्डारण की रोकथाम के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
  बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने अवैध बजरी परीवहन में प्रयुक्त वाहनों की जब्त करने और पुलिस बल के साथ अवैध खनन पर धरपकड़ अभियान चलाने को कहा।
  इससे पूर्व खनि अभियन्ता भगवानसिंह ने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा नदी नालों से खनिज बजरी के अवैध खनन एवं निर्गमन पर 21.70 लाख रूपये वसूल किए गए।
-0-


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...