शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2020

कोरोना जागरुकता जन आंदोलन का आगाज शनिवार को कार्यक्रम के बाद निकलेगा पैदल मार्च

 प्रभारी मंत्री विश्नोई करेंगे शुरुआत


बाड़मेर, 2 अक्टूबर। जिले में कोरोना जागरुकता जन आंदोलन का आगाज शनिवार को सांय 4 बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से किया जाएगा। जिले के प्रभारी मंत्री तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई इस अभियान की विधिवत शुरुआत करेंगे।
जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ‘‘नो मास्क नो एन्ट्री’’ की पहल को आमजन के हित में एक जनांदोलन में परिवर्तित करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आगाज किया जा रहा हैं। आंदोलन की राज्यस्तरीय शुरुआत गांधी जयंती के अवसर पर पर अल्बर्ट हॉल से स्वयं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई। इसके पश्चात शनिवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम सांय 4 बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित किया जाएगा। इसमें जिले के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई इस अभियान की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के विधिवत आगाज के पश्चात् प्रभारी मंत्री द्वारा शहर के सभी 55 वार्डो के लिए गठित अलग-अलग दलों को रवाना किया जाएगा, जोकि घर-घर घूम कर मास्क वितरित करेंगे एवं शहर के हर नागरिक को मास्क पहनने का आग्रह कर इस अभियान को जनआंदोलन में बदलने का कार्य करेंगे। कार्यक्रम में कोरोना जागरूकता रथों को भी रवाना किया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम के समापन के पश्चात प्रभारी मंत्री बिश्नोई, विधायक तथा जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा अंहिसा सर्किल से गांधी चौक तक पैदल मार्च कर लोगों से मास्क पहनने का आग्रह कर हर नागरिक से इस जनआंदोलन में जोड़ने की मुहिम चलाई जाएगी।
    अभियान की तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश बिश्नोई की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को उन्हें आवंटित कार्यो को पूरी जिम्मेदारी के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी से आपसी समन्वय के साथ कार्यक्रम को अंजाम तक पहुंचाने के निर्देश दिए।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...